पिता की इस फिल्म में पहली बार नजर आए थे ऋषि कपूर, नरगिस के मनाने पर निभाया था ये रोल

ऋषि कपूर.

वैसे तो ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने 'बॉबी (Bobby)' से लीड एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया, लेकिन इससे कई सालों पहले ही उन्होंने अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत कर दी थी.

  • Share this:
    मुंबई : बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब इस दुनिया में नहीं रहे, गुरुवार को मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. ऋषि कपूर के निधन की खबर सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने दी. ट्वीट के जरिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लिखा, 'वह चले गए, ऋषि कपूर चले गए. मैं टूट गया हूं.' अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. एक बाल कलाकार के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले ऋषि कपूर लगभग 5 दशकों से ज्यादा समय तक फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे. वैसे तो ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने 'बॉबी (Bobby)' से लीड एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया, लेकिन इससे कई सालों पहले ही उन्होंने अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत कर दी थी.

    ऋषि कपूर को सबसे पहले उनके पिता राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म में राज कपूर और नरगिस लीड रोल में थे. फिल्म में अपनी एंट्री पर बात करते हुए ऋषि कपूर ने बताया था कि कैसे नरगिस ने उन्हें बहला-फुसला कर फिल्म में काम करने के लिए मनाया था.

    हालांकि, इस फिल्म में वह सिर्फ एक गाने में ही दिखाई दिए थे और यह गाना था 'प्यार हुआ इकरार हुआ.' गाने के बीच में जो तीन बच्चे दिखाई देते हैं, उनमें सबसे छोटा बच्चा कोई और नहीं बल्कि ऋषि कपूर थे.



    जिस समय यह फिल्म आई थी, उस वक्त ऋषि कपूर सिर्फ 3 साल के थे. वहीं राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में भी ऋषि कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में ऋषि कपूर को राज कपूर का यंग वर्जन निभाते देखा गया था. हालांकि, उन्होंने लीड रोल निभाया डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) स्टारर 'बॉबी (Bobby)' में, यह फिल्म 1973 में आई थी. जिसे उनके पिता राज कपूर ने ही बनाया था.

    ये भी पढ़ेंः ऋषि कपूर के निधन पर संजय दत्त ने लिखी चिट्ठी, कहा- तुमने अपने दर्द का एहसास नहीं होने दिया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.