ट्विटर पर भी धमाल मचाते थे ऋषि कपूर, कश्मीर से लेकर बीफ पर रखी बेबाक राय

ट्विटर पर भी धमाल मचाते थे ऋषि कपूर, कश्मीर से लेकर बीफ पर रखी बेबाक राय
ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया.

ऋषि कपूर ने हाल ही में ट्वीट किया था कि सरकार को लॉकडाउन के दौरान भी शराब बिक्री में छूट देनी चाहिए. इससे लोगों को राहत मिलेगी और सरकार को पैसे. वे जम्मू कश्मीर विवाद, भारत-पाक रिश्तों से लेकर बीफ बैन के मसले पर भी ट्वीट करते थे. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) की मौत के एक दिन बाद ही सदाबहार कलाकारों में शुमार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. 67 साल के ऋषि कपूर ने गुरुवार को अंतिम सांस ली. चिंटू के नाम से लोकप्रिय रहे ऋषि अपने शानदार फिल्मी सफर के लिए लोगों के दिलों में हमेशा रहेंगे. उनकी साफगोई भी लोगों के जेहन में लंबे समय तक रहेगी.

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले ऋषि कपूर तकरीबन हर मसले पर अपनी राय रखते थे. वह भी पूरी बेबाकी से. उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर लिख रखा था, ‘मुझे नहीं लगता कि लोग मजाक, कटाक्ष या कॉमेंट समझ पाते हैं. इसीलिए ऐसा होने पर मैं आपको ब्लॉक कर दूंगा. अब सबकुछ आप पर निर्भर है.’

ऋषि कपूर ने आखिरी ट्वीट 2 अप्रैल को किया था. हमेशा की तरह उसी विषय पर, जो उस वक्त सबसे अधिक चर्चा में थी. उन्होंने ट्वीट कर अपील की थी, ‘मेरी सभी भाई-बहनों से अपील है कि कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ, पुलिस पर हमले ना करें. उन्हें पत्थर ना मारें. हमें कोरोना वायरस के खिलाफ यह युद्ध मिलकर ही जीतना है. जय हिंद.’



इसी तरह लॉकडाउन के दौरान उन्होंने सरकार को शराब की बिक्री शुरू करने की सलाह दी थी. उन्होंने 28 मार्च को लिखा था कि उन्हें गलत समझने की जरूरत नहीं है. लोग घर में ही रहेंगे. इस वक्त तनाव भी है. शराब की बिक्री शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी और सरकार की कमाई बढ़ेगी. आखिर इस वक्त सरकार को भी पैसों की सख्त जरूरत है.
इससे पहले उन्होंने 26 मार्च को देश में इमरजेंसी लगाने की मांग की थी. उन्होंने का था कि जिस तरह से लोग डॉक्टरों और पुलिसवालों को मार रहे हैं, उससे लग रहा है कि देश को इमरजेंसी की जरूरत है.

ऋषि कपूर महिला विश्व कप के दौरान एक ट्वीट किया, 'मैं सौरव गांगुली के उस एक्ट के दोबारा घटने का इंतजार कर रहा हूं, जो 2002 में भारत ने इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्डस की बालकनी में किया था.’



ऋषि कपूर इससे पहले जम्मू कश्मीर विवाद, भारत-पाक रिश्तों से लेकर बीफ बैन के मसले पर ट्वीट कर चुके हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में बीफ पर बैन लगाए जाने पर लिखा था, ‘मैं इससे गुस्से में हूं. कोई क्या खाता है, इसको उसके धर्म से क्यों जोड़ा जा रहा है. किसी के खाने-पीने पर पाबंदी नहीं होनी चाहिए.’ उन्होंने आगे लिखा था कि वे बीफ खाते हैं और किसी के खाने-पीने से यह साबित नहीं होता कि वह कम धार्मिक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज