इरफान खान ने ऋषि कपूर को लेकर कही थी ऐसी बात, आज सुनकर इमोशनल हो जाएंगे!

इरफान खान ने ऋषि कपूर को लेकर कही थी ऐसी बात, आज सुनकर इमोशनल हो जाएंगे!
ऋषि कपूर और इरफान खान (फाइल फोटो)

2 दिनों में ही फिल्म इंडस्ट्री ने दो बड़े कलाकारों अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को खो दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 5:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये हफ्ता दो दुखद खबर लेकर आया है. 2 ही दिनों में इंडस्ट्री ने दो दिग्गज अभिनेताओं को खो दिया. बुधवार यानी 29 अप्रैल को अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हुआ था. अभी इस सदमे से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि गुरवार यानी 30 अप्रैल को अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के गुजर जाने की खबर आ गई है. दोनों अभिनेता ही कैंसर से जंग लड़ रहे थे. ऋषि कपूर बीते साल ही न्यूयॉर्क में इजाल करवाकर लौटे थे. वहीं इन दो दिग्गज सितारों को खोने का गम इंडस्ट्री शायद कभी ना भुला पाए. इन दोनों अभिनेताओं को दर्शक एक साथ फिल्म देख पाए थे.

इरफान खान और ऋषि कपूर ने निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी फिल्म 'डी डे' में साथ काम किया था. इस फिल्म को लेकर काफी सालों पहले इरफान खान ने अपने इंटरव्यू में बात की थी. उन्होंने ऋषि कपूर के साथ काम करने को लेकर किसी सपने जैसा बताया था. आज जब हम इन दोनों दिग्गजों को खो चुके हैं तो ऐसे में इरफान खान की ऋषि कपूर को लेकर कही ये बातें वाकई इमोशनल करने वाली हैं.





इरफान खान ने फिल्म से जुड़ा किस्सा बताते हुए कहा था कि 'डी डे' की शूटिंग खत्म हो जाने के बाद हम सभी ऋषि कपूर के चारों ओर बैठ जाते थे. ऋषि कपूर के पास बहुत कहानियां होती थी और वो हमें इसे सुनाकर सबका मनोरंजन करते थे. ऋषि कपूर एक असाधारण कलाकार हैं और उनके साथ काम कर बहुत अच्छा लगा. उन्होंने कहा था कि ऋषि कपूर के साथ काम करना किसी सपने के साकार होने जैसा लगता है. इरफान खान ने कहा कि 'ऋषि कपूर के साथ काम करना मेरे सपने के पूरे होने जैसा है. ये ऐसे सपने थे जिसके पूरे होने के बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था'.
बता दें कि निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी फिल्म 'डी डे' 2013 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में इरफान खान ने रॉ एजेंट जबकि ऋषि कपूर ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से मिलता जुलता किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें- जब जिंदगी-मौत से जंग लड़ रहे ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर से कही थी दिल की बात, पूछे थे ये सवाल 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज