आखिरी वक्त तक अस्‍पताल के स्‍टाफ को हंसाते रहे ऋषि- कपूर परिवार ने ऐसे किया याद

आखिरी वक्त तक अस्‍पताल के स्‍टाफ को हंसाते रहे ऋषि- कपूर परिवार ने ऐसे किया याद
ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार सुबह 8.45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली. ऐसे में उनके परिवार का बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने उनके आखिरी पलों के बारे में बताया है.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार सुबह 8.45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली. ऐसे में उनके परिवार का बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने उनके आखिरी पलों के बारे में बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दिग्‍गज एक्‍टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार सुबह 8.45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली. वह 67 साल के थे. उनके निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट करके दी. अमेरिका में कैंसर का उपचार कराने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे अभिनेता ऋषि कपूर का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे पिछले कुछ दिनों से मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे. उनके गुजर जाने के बाद अब ऋषि कपूर के परिवार ने बयान जारी कर उन्हें याद किया है.

कपूर परिवार ने इस बयान में कहा, 'हमारे प्‍यारे ऋषि कपूर 2 सालों तक ल्‍यूकेमिया से लड़ने के बाद आज सुबह 8.45 बजे अस्‍पताल में हम सब को छोड़कर चले गए. डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ का कहना है कि वह आखिर तक सभी का मनोरंजन करते रहे थे. वह कैंसर से चल रही लड़ाई के दो सालों में हमेशा दृढ़ निश्‍चय और जिंदादिल रहे थे. परिवार, दोस्‍त, खाना और फिल्‍में हमेशा उनके ध्‍यान में रही थीं और जो भी उनसे मिलता था ये देखकर दंग था कि आखिर वह इस बीमारी से जूझते हुए भी इस बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने देते.'

 
View this post on Instagram

🙏

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on





परिवार द्वारा जारी बयान में आगे कहा गया, 'वह पूरी दुनिया से अपने फैंस के द्वारा भेजे गए प्‍यार से अभिभूत थे. उनके इन आखिरी दिनों में हमें एक ही बात समझ आई कि वह चाहते हैं कि हम उन्‍हें हमेशा हंसते हुए और मुस्‍कुराहट के साथ ही याद रखें न कि आंसुओं के साथ. ये व्‍यक्गित तौर पर क्षति हुई है. साथ ही हम समझते हैं कि पूरी दुनिया एक भयानक संकट से जूझ रही है. ऐसे में कई तरह की पाबंदियां हैं. हम उनके सभी फैंस और चाहने वालों से बस यही प्रथर्ना करते हैं कि वह इस समय में भी नियमों के पालन का ध्‍यान रखें और जो पाबंदियां लगी हैं उन्‍हें समझें. वह भी ऐसा ही चाहते होंगे...'


हिंदी सिनेमा के लिए अप्रैल के महीने के ये आखिरी दिन काले दिनों की तरह आए हैं. बुधवार को एक्‍टर इरफान खान ने इस दुनिया से रुखसत ली और गुरुवार को (Bollywood) के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी कैंसर के चलते मुंबई के अस्‍पताल में दम तोड़ दिया. वो पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब होने के चलते मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे. यहां उनकी पत्‍नी नीतू उनके साथ बनी हुई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज