स्टारडम के बाद असफलता झेलना ऋषि कपूर के लिए नहीं था आसान, प्रेग्नेंट नीतू को ठहराया था जिम्मेदार!

असफलता के लिए ऋषि ने नीतू को जिम्मेदार ठहराया था. (फोटो साभार : neetu54/Instagram)

असफलता के लिए ऋषि ने नीतू को जिम्मेदार ठहराया था. (फोटो साभार : neetu54/Instagram)

बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में देने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को असफलता भी झेलनी पड़ी थी. इसका गुस्सा उन्होंने अपनी पत्नी नीतू कपूर (Neetu Kapoor) पर उतारा था,वो भी तब जब नीतू गर्भवती थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 7:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई : लगभग दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद दुनिया को अलविदा कहने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आज पहली बरसी है. आज उनसे जुड़ी तमाम कहानियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ऋषि कपूर  ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड (Khullam Khulla : Rishi Kapoor Uncensored) में खुलकर अपनी जिंदगी के बारे में लिखा है.

बता दें कि ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी. लेकिन अपनी किताब में ऋषि कपूर ने स्वीकार किया था कि वे एक पारसी लड़की से प्यार करते थे. उन्होंने अपनी किताब में लिखा था कि उस पारसी लड़की का नाम यास्मीन मेहता था. ये बात तब की है जब उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ नहीं आई थी. फिल्म ‘बॉबी’ जब आई  तो ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़ियां के रिश्ते को लेकर खूब सुर्खियां बनीं. इसकी वजह से ऋषि कपूर और यास्मीन का रिलेशन आगे बढ़ नहीं पाया.



ऋषि कपूर की फिल्म ‘बॉबी’  की अपार सफलता ने रातोंरात उन्हें स्टार बना दिया. उनके पास कई फिल्में भी आ गईं. लोगों की उम्मीदें भी बढ़ गई. लेकिन बॉबी के बाद कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास करामात नहीं दिखा पाईं. एक्टर ने स्टारडम का दौर देखा तो नाकामी भी देखी. उस समय तक उनकी और नीतू सिंह की शादी हो गई थी. ऋषि कपूर के लिए ये वक्त हताशा और निराशा से भरा हुआ था.
उसी हताशा में उन्होंने अपनी नाकामी के लिए नीतू सिंह को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया. उस दौरान नीतू सिंह प्रेग्नेंट थी. लेकिन उन्हें ऋषि की मेंटल हालत का अंदाजा था इसलिए चुपचाप उनका गुस्सा झेल गईं. हालांकि गर्भवती महिला के लिए ये समय काफी मुश्किल भरा रहा है. ऋषि ने माना कि घरवालों और फ्रेंड्स की वजह से ही वे फ्रस्ट्रेशन के उस दौर से बाहर निकलने में सफल रहें. लेकिन ऋषि कपूर को इसका एहसास था कि नीतू सिंह ने उस समय बहुत झेला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज