सबके सामने ऋषि कपूर ने खोला था 'कर्ज' का ये राज, स्टेज पर बुलाकर इस शख्स को किया सलाम

सबके सामने ऋषि कपूर ने खोला था 'कर्ज' का ये राज, स्टेज पर बुलाकर इस शख्स को किया सलाम
ऋषि कपूर ने खोला था फिल्म 'कर्ज' का राज

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी फिल्म कर्ज (Karz) के थीम म्यूजिक को लेकर खुलासा किया था.

  • Share this:
मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री पर दशकों तक राज करने वाले दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अपने पीछे अनगिनत यादगार लम्हे छोड़ गए हैं. ऋषि कपूर से जुड़ी कई पुरानी यादें हम आपके साथ ताजा कर चुके हैं, वहीं अब हम आपको एक ऐसे वाकये के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऋषि कपूर ने खुद शेयर किया था. उन्होंने कुछ सालों पहले एक प्रोग्राम के जरिए अपनी फिल्म 'कर्ज' के थीम म्यूजिक से जुड़ा एक किस्सा बताया था. यही नहीं इस किस्से के नायक गिटारिस्ट गोरख शर्मा को स्टेज पर बुलाकर उन्होंने अपने ही अंदाज में सलाम भी किया था.

ऋषि कपूर की फिल्म 'कर्ज' लगभग 40 दशकों पहले यानी 1980 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के थीम म्यूजिक ने उस दौरान ऐसा तहलका मचाया था कि हर कोई हैरान रह गया था. वहीं 2017 में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने स्टेज पर बात करते हुए इस फिल्म के थीम म्यूजिक से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था. उन्होंने राज खोला कि आखिर फिल्म की ये मशहूर धुन बनी कैसे थी.





उन्होंने कहा था कि- 'मैं आपको बताता हूं कि कर्ज की ये धुन कैसे बनी, मैं शूटिंग कर रहा था और इस दौरान सुभाष घई ने एक राउंडट्रॉली शॉट लगया था. इसमें मैं एक सोफे पर गिटार के साथ बैठा था और मेरे सामने सिमी जी बैठी थीं, मुझे कोई धुन बजानी थी लेकिन मुझे गिटार बजाना नहीं आता था. इसके लिए सुभाष घई लक्ष्मीकांत शांताराम कुदालकर (जो इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर भी थे) के पास गए और वहां उन्हें एक ऐसा शख्स मिला जिसकी बजाई धुन सुनकर उन्होंने बिना कुछ सोचे चुन लिया'. ये शख्स और कोई नहीं बल्कि मशहूर गिटारिस्ट गोरख शर्मा थे.



इस वीडियो में गोरख शर्मा 'कर्ज' की मशहूर धुन स्टेज पर बजाते दिख रहे हैं. ऋषि कपूर इस वीडियो में गोरख शर्मा को बड़े सम्मान के साथ इंट्रोड्यूस किया और फिर जब उन्होंने 'कर्ज' की धुन बजाई को ऋषि मंत्रमुग्ध होकर इस इंजॉय करते हुए भी नजर आए.

इस वीडियो के अंत में ऋषि कपूर ने बताया कि इन्होंने जो धुन बजाई थी, उसी के बाद कर्ज का टाइटल सॉन्ग बना था. इस वीडियो से जाहिर है कि ऋषि कपूर सिर्फ एक्टिंग ही नहीं फिल्म से जुड़ी हर तरह की कला के कद्रदान थे.

ये भी पढ़ें- क्या शाहरुख खान ने सलमान खान के साथ काम करने से किया इनकार? ठुकरा दी ये फिल्म! 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading