कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीते हैं बॉलीवुड के ये बाजीगर

राकेश रोशन, मनीषा कोइराला, सोनाली बेंद्रे के अलावा ये सितारे भी हैं जिन्होंने कैंसर से लड़ाई लड़ी है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:39 AM IST
कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीते हैं बॉलीवुड के ये बाजीगर
जब ऋषि कपूर से मिलने पहुंचे थे शाहरुख.
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:39 AM IST
कैंसर ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनने भर से रुह कांप जाती है. कैंसर की बीमारी से बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा है. इस बीमारी से जूझने वाले कुछ स्टार्स ने इस जंग को जीता तो कुछ ने इस बीमारी के चलते अपनी जान गवां दी. हाल ही में राकेश रोशन को कैंसर होने की खबर ने सभी को दुखी कर दिया. लेकिन सफल सर्जरी के बाद अब वह स्वस्थ हैं घर लौट चुके हैं. 80 के दशक के इस हैंडसम हीरो को सफलतम निर्माता निर्देशक होने की उपाधि भी हासिल है. राकेश रोशन ने फिल्म 'घर घर की कहानी' में बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद कई हिट फिल्में करने के बाद वो निर्माता बने और 'कोयला', 'करन अर्जुन', 'कोई मिल गया' जैसी हिट फिल्में उन्होंने बनाई.




ऋषि कपूर अमेरिका में इलाज करवा रहे हैं. पहले इस बात का खुलासा नहीं किया गया था कि उन्हें क्या बीमारी है. लेकिन धीरे-धीरे सामने आया कि वह भी कैंसर से जंग में थे. फिलहाल वह स्वस्थ हैं. रीकवर कर रहे हैं और जल्द ही घर लौटेंगे. उनके लौटने का इंतजार सभी को बड़ी ही बेसब्री से है.



साल 2018 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने बताया कि वो हाई ग्रेड कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही हैं. इलाज के लिए सोनाली लंबे समय तक न्यूयॉर्क में रहीं. इस दौरान सोनाली सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों और फैंस से लगातार जुड़ी रही. कुछ समय पहले वो अपनी इस बीमारी का इलाज करवाकर न्यूयॉर्क से लौटी हैं. उन्होंने काम पर भी वापसी कर ली है.


बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता इरफान खान ने भी 2018 में सोशल मीडिया पर अपने फैंस को बताया कि वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं. इरफान को न्यूरोएंड्रोक्राइन ट्यूमर था. अब वह ठीक हैं और काम पर वापसी कर चुके हैं. फिलहाल वह अपनी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग के लिए लंदन में हैं. इरफान की आखिरी फिल्म 6 अप्रैल 2018 में आई थी. 'black मेल' नाम से आई इस फिल्म के बाद अब इरफान 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आएंगे.
Loading...



करियर के लिहाज से अभिनेता आयुष्मान खुराना के लिए 2018 काफी अच्छा रहा लेकिन उनकी निजी जिंदगी अच्छी नहीं रही. गए साल ही उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप को ब्रेस्ट कैंसर होने की बात सामने आई. जिसका लंबा इलाज चला. पत्नी के मुश्किल वक्त में आयुष्मान लगातार अपनी पत्नी के साथ मजबूती से खड़े रहे. ताहिरा ने अपनी बीमारी की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर देते हुए बताया था कि उनको ब्रेस्ट कैंसर हैं. फिलहाल वह स्वस्थ हैं.



असल ज़िंदगी में कैंसर सर्वाइवर रही मनीषा ने फिल्म संजू में अभिनेता संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाया था और नरगिस भी कैंसर का शिकार हुई थी. नरगिस के रोल के बारे में बात करते हुए मनीषा ने बताया था कि उनके लिए इस दर्द को समझना स्वाभाविक था क्योंकि वो उसी मुश्किल हालात से निकली और सौभाग्य से अब मेडिकल साइंस ने इतनी तरक्की कर ली है कि उनकी जान बच सकी.



मशहूर फिल्म डायरेक्ट अनुराग बासु भी कैंसर के पेशेंट रह चुके हैं. अनुराग को ल्यूकेमिया था जो कि एक तरह का ब्लड कैंसर होता है. अनुराग जब अपनी फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ बना रहे थे. उस दौरान उन्हें इस बीमारी का पता चला. अनुराग ने इस बीमारी के आगे हार नहीं मानी और अपना इलाज करवाया. अब वो पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.



यह भी पढ़ें:

नाक में नली लगाकर सलमान के साथ सीन देते थे गिरीश कर्नाड

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...