जब एक्टिंग करने के लिए ऋषि कपूर ने नरगिस से ली थी रिश्वत

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 6:33 AM IST
जब एक्टिंग करने के लिए ऋषि कपूर ने नरगिस से ली थी रिश्वत
हैप्पी बर्थडे ऋषि कपूर.

ऋषि कपूर आज यानी कि 4 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर जानिए उनसे जुड़ा ये मजेदार किस्सा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 6:33 AM IST
  • Share this:
आमतौर पर अभिनेताओं को उनके पहले शॉट के लिए साइनिंग अमाउंट मिलता है लेकिन ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) शायद पहले ऐसे कलाकार होंगे जिन्हें हिंदी फ़िल्मों में उनके पहले शॉट के लिए रिश्वत मिली थी. 65 साल के इस अभिनेता की पहली फिल्म 'मेरा नाम जोकर' 1970 में आई थी, जिसमें ऋषि ने राज कपूर के बचपन का किरदार प्ले किया. इस फिल्म के बाद उन्होंने बतौर हीरो अपना डेब्यू साल 1973 में रिलीज़ हुई फिल्म 'बॉबी' से किया.

लेकिन इन दोनों ही फिल्मों से पहले साल 1955 में अपने पिता की फिल्म 'श्री 420' के मशहूर गाने ‘प्यार हुआ, इकरार हुआ’ में वो दिखाई दिए थे. इस गाने के एक सीक्वेंस के लिए ऋषि कपूर को भाई रणधीर और बहन ऋतु के साथ बारिश में चलना था. ऋषि ने साल 2017 में अमिताभ बच्चन के साथ हुई एक बातचीत में अपनी ज़िंदगी के पहले शॉट के बारे में बताया है.

ऋषि बताते हैं, "आप सभी ने वो गाना तो देखा ही होगा. उस गाने में बहुत बारिश हो रही थी और हमे रेनकोट पहन कर बारिश में चलना था. मेरे लिए ये बहुत मुश्किल साबित हो रहा था और हर बार मैं रोने लगता था. तब नर्गिस जी, जो उस गाने में पिता के साथ शूट कर रहीं थीं, मेरे पास आईं और उन्होंने मुझे एक चॉकलेट दिखाते हुए कहा कि अगर मैं इस सीन में खुली आंखें रखकर, बिना रोए चलूंगा तो वो मुझे ये चॉकलेट दे सकती हैं."


ऋषि ने बताया इसके बाद जब उन्हें चलने के लिए बोला गया तो ऋषि की आंखें उस बारिश में सबसे ज्यादा साफ तौर पर खुली हुई देखी जा सकती हैं. ऋषि कपूर ने कहा कि वो लगातार चॉकलेट की ओर देख रहे थे और उस एक चॉकलेट के लिए उन्होंने रोना बिल्कुल भुला दिया. अपने पहले सीन को उन्होंने संजय दत्त की मां यानी नर्गिस की रिश्वत के चलते पूरा किया.

यह भी पढ़ें:

मशहूर एक्ट्रेस साधना इस वजह से राज कपूर से करती थीं नफरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 6:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...