पैसे बचाने को घंटों पैदल चलते थे रोहित शेट्टी, मुश्किल दौर में अजय देवगन ने दिया था साथ

अजय देवगन की फिल्म सुहाग में रोहित शेट्टी ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. (File Photo)

अजय देवगन की फिल्म सुहाग में रोहित शेट्टी ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. (File Photo)

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ कॉमेडी और एक्शन दोनों तरह की फिल्में की हैं. अब उनकी फिल्में करोड़ों की कमाई करती हैं, लेकिन वे अपनी लाइफ में उस बुरे दौर का सामना कर चुके हैं जिस समय उनके पास सार्वजनिक परिवहन से आने जाने तक के पैसे नहीं होते थे.

  • Share this:

मुंबई. रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) अब बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर हैं. उन्हें एक्शन और कॉमेडी दोनों जॉनर की फिल्मों को बनाने में महारत हासिल है. उनकी कई फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी हैं. रोहित शेट्टी अपने पॉपुलर शो खतरों के खिलाड़ी के 11वें सीजन (Khatron Ke Khiladi 11) को जल्द शुरू करने जा रहे हैं. उनके इस शो में कंटेस्टेंट्स खतरनाक स्टंट करते दिखाई देते हैं.

उन्होंने अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ कॉमेडी और एक्शन दोनों तरह की फिल्में की हैं. अब उनकी लगभग सभी फिल्में करोड़ों की कमाई करती हैं, लेकिन वे अपनी लाइफ में उस बुरे दौर का सामना कर चुके हैं जिस समय उनके पास सार्वजनिक परिवहन से आने जाने तक के पैसे नहीं होते थे. चंद रुपए बचाने के लिए उन्हें घंटों पैदल चलना पड़ता था.

रोहित शेट्टी के पिता एमबी शेट्टी फेमस स्टंटमैन थे. रोहित जब छोटे थे तभी उनके सिर से उनके पिता का साया उठ गया. इसके परिवार को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. पैसों की ऐसी तंगी हो गई कि उन्हें किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ा. घर चलाने के लिए उनकी मां ने भी काम किया. पैसों की कमी के कारण रोहित अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए.

अजय देवगन की फिल्म सुहाग में रोहित शेट्टी ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. इसके बाद वे अजय की कई फिल्मों के असिस्टेंट डायरेक्टर रहे. साथ-साथ कई फिल्में करने के कारण अजय देवगन और रोहित शेट्टी में मित्रता हो गई. इसी कारण से रोहित ने फैसला कर लिया कि अपने डायरेक्शन की पहली फिल्म वे अजय देवगन के साथ बनाएंगे. उन्होंने अजय देवगन के साथ जमीन नाम से पहली फिल्म बनाई, जो फ्लॉप हो गई. इसके बाद रोहित को डायरेक्शन का काम नहीं मिल रहा था. कोई उनसे डायरेक्शन कराने का चांस लेने को तैयार नहीं था. ऐसी स्थिति में अजय देवगन ने रोहित शेट्टी का साथ दिया.
2006 में रोहित ने अजय के साथ मिलकर फिल्म गोलमाल: फन अनलिमिटेड बनाई, जो ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. इसके बाद तो दोनों की साथ में बनाई कई फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गईं. रोहित शेट्टी बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर के तौर पर स्थापित हो गए. सिंघम, सिंघम रिटर्न्स, गोलमाल सीरीज की 4 फिल्में, ऑल द बेस्ट जैसी फिल्में हिट रहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज