Happy Birthday: 'फूल और कांटे' से हिट हुई थीं एक्ट्रेस मधु, 52 की उम्र में भी दिखती हैं एकदम फिट

एक्ट्रेस मधु (Instagram @MadhooShah)

एक्ट्रेस मधु (Instagram @MadhooShah)

26 मार्च 1972 को मधु (Actress Madhoo) का जन्म चेन्नई की तमिल फैमिली में हुआ था. मधु जब 13 साल की थी, तभी उनकी मां रेणुका कैंसर की वजह से गुजर गईं. इसके बावजूद मधु ने मेहनत की और अपने सपनों को साकार किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पहली ही फिल्म से धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस मधु (Actress Madhoo) आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अजय देवगन के साथ उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था और मधु रातोंरात स्टार बन गई थीं. मधु जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' में एमजीआर (MGR) की वाइफ जानकी रामचंद्रन के किरदार में नजर आएंगी.

26 मार्च 1972 को मधु का जन्म चेन्नई की तमिल फैमिली में हुआ था. मधु जब 13 साल की थी तभी उनकी मां रेणुका कैंसर की वजह से गुजर गई. इसके बावजूद मधु ने मेहनत की और अपने सपनों को साकार किया. बहुत ही कम लोगों को पता है कि अभिनेत्री मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है. मधु का पहले से ही बॉलीवुड से रिश्ता रहा है. वो हेमा मालिनी की भतीजी हैं और जूही चावला की भाभी हैं. मधु ने ना केवल हिंदी फिल्मों में काम किया है बल्कि तमिल, मलयालम, तेलुगू और कन्नड़ फिल्में भी की हैं.

एक्ट्रेस मधु, Actress Madhoo, Actress Madhoo birthday, Phool aur kaante, Thalaivi
मधु ने अमेरिका के एक बड़े बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी कर ली. (Instagram @MadhooShah)


मधु की फिल्म 'रोजा' भी सुपर हिट हुई थी और उन्होंने इस फिल्म के लिए काफी तारीफ बटोरी थीं. 1992 में आई तमिल फिल्म रोजा एक साथ कई भाषाओं में डब हुई थी. इस फिल्म में मधु के का काम बहुत पसंद किया गया. मधु अच्छी अभिनेत्री होने के साथ अच्छी डांसर भी रही हैं. मधु 'दिलजले', 'रिटर्न ऑफ ज्वैल थीफ', 'रावण राज', 'उड़ान', 'हथकड़ी', 'यशवंत' और 'पहचान' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. मधु ने हिंदी में कुछ गिनी-चुनी फिल्में ही की हैं लेकिन मलयालम और तमिल में उन्होंने करीब 50 फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है.
साल 1999 में मधु ने अमेरिका के एक बड़े बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी कर ली. मधु की दो बेटियां हैं और वो खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. शादी के बाद भी मधु ने बॉलीवुड की कई फिल्मों जिनमें 'कभी सोचा ना था', 'टेल मी ओ खुदा', 'लव यू मिस्टर कलाकार' शामिल हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज