रूही
3.5/5
पर्दे पर:11 मार्च
डायरेक्टर : हार्दिक मेहता
संगीत :
कलाकार : राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर, वरुण शर्मा
शैली : हॉरर-कॉमेडी
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Roohi Movie Review: हंसा-हंसा के डराएगी राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर और वरुण शर्मा की फिल्‍म

रूही 11 मार्च को स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई है.

रूही 11 मार्च को स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई है.

Roohi Movie Review: राजकुमार राव (Rajkummar Rao), वरुण शर्मा (Varun Sharma) और जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) की फिल्‍म 'रूही' (Roohi) आज र‍िलीज हो चुकी है. बॉलीवुड में हॉरर-कॉमेडी जॉनर को बहुत ज्‍यादा एक्‍सप्‍लोर नहीं किया गया है. न‍िर्देशक हार्द‍िक मेहता ने हॉरर-कॉमेडी के इस जॉनर में 'रूही' के रूप में एक बेहतरीन कोशिश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 12:38 PM IST
  • Share this:
राजकुमार राव (Rajkummar Rao), वरुण शर्मा (Varun Sharma) और जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) की फिल्‍म 'रूही' (Roohi) आज 11 मार्च को स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो चुकी है. इस फिल्‍म के ट्रेलर के साथ ही मेकर्स ने इसे 'स्‍त्री' से शुरू हुए 'हॉरर वर्ल्‍ड' की अगली कड़ी बताया था, ऐसे में इस फिल्‍म से काफी उम्‍मीदें बढ़ जाती हैं. बॉलीवुड में हॉरर-कॉमेडी जॉनर को बहुत ज्‍यादा एक्‍सप्‍लोर नहीं किया गया है लेकिन स्‍त्री के बाद इस अंदाज की कई फिल्‍मों को आपने देखा है. न‍िर्देशक हार्द‍िक मेहता ने हॉरर-कॉमेडी के इस जॉनर में 'रूही' के रूप में एक बेहतरीन कोशिश की है.

कहानी: कहानी शुरू होती है छोटे से शहर बगदपुर से जहां भावरा (राजकुमार राव) और कट्टानी (वरुण शर्मा) नाम के दो लड़के रहते हैं. इस शहर में 'पकड़ई ब्‍याह' (दुल्‍हन को अगवा कर जबरदस्‍ती शादी) का चलन है और ये दोनों लड़के भी ऐसे ही गुंडे हैं जो दुल्‍हनों को अगुवाह करने का काम करते हैं. कहानी में मोड़ तब आता है जब ये लोग रूही (जाह्नवी कपूर) नाम की लड़की को क‍िडनैप करते हैं. रूही के अंदर एक आत्‍मा है ज‍िसका नाम अफ्जा है. भावरा को जहां रूही से प्‍यार हो जाता है वहीं कट्टनी का द‍िल अफ्जा पर आ जाता है. अब आखिर ये कहानी में आगे क्‍या होता है और क्‍या सस्‍पेंस है ये जानने के ल‍िए तो आपको स‍िनेमाघरों का रुख करना होगा.

Roohi, Roohi Movie Review, Movie Review

रूही एक मजेदार एंटरटेन‍िंग फिल्‍म है, ज‍िसमें मनोरंजन का जबरदस्‍त डोज आपको देखने को म‍िलेगा. राजकुमार राव और वरुण शर्मा दोनों की ही कॉमि‍क टाइम‍िंग कमाल की है और अपने इस फेवरेट अंदाज में वह काफी सहज और मजेदार नजर आए हैं. इन दोनों की ही मजेदार पंचलाइनें आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी. फ‍िल्‍म का ट्रीटमेंट काफी कमाल का है और इसके लिए न‍िर्देशक हार्द‍िक मेहता को खूब सारी बधाई देनी चाहिए. फिल्‍म का फर्स्‍ट हाफ काफी मजेदार है ज‍िसमें कई ऐसे वन-लाइनर हैं जो आपको पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देंगे.
roohi, roohi trailer, roohi trailer out

फिल्‍म की कुछ ऐसी बातों पर नजर डालें जो शायद पसंद न आए क‍ि इस फिल्‍म में कई सारी अंधव‍िश्‍वास जैसी चीजों को द‍िखाया गया है. लेकिन एक हॉरर-कॉमेडी जॉनर में ये फिल्‍म पूरी तरह फिट बैठती है और आपको स‍िनेमाघरों से न‍िराश होकर कतई नहीं न‍िकलने देगी. फिल्‍म में वरुण शर्मा की बॉडी लेंग्‍वेज से लेकर उनकी कॉमिक-टाइम‍िंग तक काफी कुछ ऐसा है जो आपका द‍िल जीत लेगा. कई जगह पर आपको 'फुकरे' वाला चूचा भी याद आ सकता है. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3.5 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
3/5
स्क्रिनप्ल :
3.5/5
डायरेक्शन :
3.5/5
संगीत :
3/5
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज