Saaho Box Office: बाहुबली प्रभास ने दिखाई ताकत, दो दिन में 'साहो' की कमाई 150 करोड़

प्रभास (Prabhas) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की 'साहो' (Saaho) बॉक्स ऑफ‌िस पर कैसा प्रदर्शन कर रही है, देख‌िए पूरी रिपोर्ट-

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 3:27 PM IST
Saaho Box Office: बाहुबली प्रभास ने दिखाई ताकत, दो दिन में 'साहो' की कमाई 150 करोड़
साहो की कमाई दूसरे दिन पहले दिन से ज्यादा हुई.
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 3:27 PM IST
हिन्दी सिनेमा के बाहुबली यानी प्रभास (Prabhas) की फिल्म 'साहो' (Saaho) ने दो दिन में 150 करोड़ कमाई का आंकड़ा छू लिया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत में किसी के लिए तेलगू, तमिल, मलयालम और हिन्दी दर्शकों ने एक साथ इंतजार किया हो. बाहुबली की बड़ी कामयाबी के बाद हिन्दी पट्टी में भी अभिनेता प्रभास को लेकर लोगों में दीवानगी बढ़ गई. यही वजह है कि प्रभास इस फिल्म में हिन्दी पट्टी के दर्शकों का भी पूरा खयाल रखा गया.

साहो के हिन्दी वर्जन ने दो दिन में कमाए 49 करोड़
प्रभास की साहो ने हिन्दी बॉक्स ऑफिस भी दो दिन की कमाई 50 करोड़ के पास पहुंच गई है. फिल्म ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श के अुनसार साहो ने शुक्रवार को 24.40 करोड़ और शनिवार को 25.20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. यानी फिल्म ने दो दिनों में 49.60 करोड़ रुपये कमा लिए. तरण आदर्श का अनुमान है कि साहो के हिन्दी संस्करण की पहले वीकेंड की कमाई 70 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी.



हिन्दी के इतर दूसरी भाषाओं की कमाई पहुंची 100 करोड़
साहो प्रमुख रूप से तेलगू फिल्म है. निर्देशक सुजीत एक तेलगू फिल्म डायरेक्टर हैं. अभिनेता प्रभास भी प्रमुख रूप से तेलगू स्टार हैं. हिन्दी और तेलगू के अलावा तमिल में भी यह फिल्म रिलीज हुई. हिन्दी की दो दिनों की करीब 50 करोड़ की कमाई के अलावा दूसरी भाषाओं से 100 करोड़ की कमाई की है.

प्रोड्यूसर की ओर से बताए गए आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने दो दिनों में पूरे भारत में 147-152 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.
Loading...

क्या है साहो का बजट
साहो के बजट को लेकर काफी चर्चाएं हुई हैं. इसे भारत की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है. असल में 'साहो' के निर्माण में कुल 350 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. जबकि इसके हिन्दी वर्जन के निर्माण में कुल 115 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. इनमें हिन्दी 'साहो' के निर्माण में 100 करोड़, जबकि प्र‌िंट और विज्ञापन में 15 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

कितने स्क्रीन पर रिलीज हुई साहो
हिन्दी में पूरी तवज्जो मिलने के चलते साहो करीब 6500 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई है. साहो की भारी कमाई के पीछे एक प्रमुख कारण ये भी है.

साहो हिट या फ्लॉप
दक्षिण भारत फिल्म इंडस्ट्री में हिट फ्लॉप के फॉर्मूले अलग ही होते हैं. लेकिन हिन्दी फिल्म इडस्ट्री की बजट के आधार पर लगाए जाने वाले अंदाजे के हिसाब से अगर 'साहो' हिन्दी में 130 करोड़ रपुये कमाती है तो इसे हिट माना जाएगा. जबकि 115 करोड़ तक पहुंच जाती है तो इसे औसत फिल्म माना जाएगा. जबकि ये आंकड़े पार के करने के बाद इसे सुपरहिट की श्रेणी में रखा जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...