'Saaho' के मेकर्स से अभिनेत्री लीजा रे ने पूछा ये सवाल

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 4:01 PM IST
'Saaho' के मेकर्स से अभिनेत्री लीजा रे ने पूछा ये सवाल
ऐक्ट्रेस ने लगाया 'Saaho' के मेकर्स पर तस्वीर चोरी करने का आरोप

लीजा रे (Lisa Ray ) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक फोटो शेयर करते हुए लंबा पोस्ट लिखा. लीजा ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया है कि 'साहो' (Saaho) के मेकर्स ने समकालीन आर्टिस्ट शिलो शिव सुलेमान (Shilo Shiv Suleman) का आर्टवर्क कॉपी किया है और इसे अपने एक पोस्टर में इस्तेमाल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड (Bollywood) ऐक्ट्रेस लीजा रे (Lisa Ray ) ने फिल्म 'साहो' (Saaho) के मेकर्स पर फोटो कॉपी करने का आरोप लगाया है. लीजा ने अपने इंस्टाग्राम ( Instagram) पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लंबा पोस्ट लिखा. लीजा ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया है कि 'साहो' के मेकर्स ने समकालीन आर्टिस्ट शिलो शिव सुलेमान (Shilo Shiv Suleman) का आर्टवर्क कॉपी किया है और इसे अपने एक पोस्टर में इस्तेमाल किया है. लीजा ने दो तस्वीरें भी शेयर की हैं. जिनमें से एक ऑरिजनल आर्ट वर्क की है और दूसरी इमेज में साहो का एक पोस्टर है. इसमें प्रभास और श्रद्धा कपूर दिखाई दे रहे हैं.

लीजा ने लिखा, 'हमें आगे आकर बोलना चाहिए. इन मेकर्स को आईना दिखाकर बताना चाहिए कि यह सही नहीं है. यह सामने आया है कि इस बिग बजट फिल्म के प्रॉडक्शन में शिलो की ऑरिजनल तस्वीर का तोड़-मरोड़कर इस्तेमाल किया गया है. यह प्रेरणा नहीं बल्कि खुलेआम चोरी है. यह पूरी दुनिया में कहीं भी स्वीकार्य नहीं है. प्रॉडक्शन ने कहीं भी आर्टिस्ट से संपर्क करने या उनसे इजाजत लेने या क्रेडिट लेने की जरूरत भी नहीं समझी. यह ठीक नहीं है.'

यह तस्वीर फिल्म के गाने 'बेबी वॉन्ट यू टेल मी' के एक पोस्टर की है. पोस्टर के बैकग्राउंड में वैसा ही मिलता-जुलता आर्ट वर्क है, जैसाकि लीजा की शेयर की तस्वीर में है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर भी कटाक्ष करते हुए लीजा ने कहा कि यह कथित प्रेरणा के नाम पर दूसरे की कहानियों की चोरी करके आगे बढ़ रही है. हालांकि लीजा के इन आरोपों पर 'साहो' के मेकर्स का अभी तक कोई रिऐक्शन नहीं आया है.

ये भी पढ़ें - बाहुबली प्रभास की साहो ने तोड़े रिकॉर्ड, 2 हजार पहुंचा टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...