• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • साधना और राज कपूर के बीच जब झगड़े की वजह बन गई ‘साधना कट’ हेयरस्टाइल, पढ़िए स्टोरी

साधना और राज कपूर के बीच जब झगड़े की वजह बन गई ‘साधना कट’ हेयरस्टाइल, पढ़िए स्टोरी

राज कपूर के कमेंट से नाराज हो गईं थी साधना. (फोटो साभार: News 18)

राज कपूर के कमेंट से नाराज हो गईं थी साधना. (फोटो साभार: News 18)

साधना (Sadhana) आज भी अपनी हेयरस्टाइल के लिए जानी जाती हैं. कई लड़कियों ने साधना को देखकर उनकी हेयर स्टाइल को अपानाया लेकिन राज कपूर (Raj Kapoor) को पसंद नही आता था.

  • Share this:
    मुंबई: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग के अलावा अपनी खास स्टाइल की वजह से मशहूर एक्ट्रेस में से एक थीं साधना (Sadhana). साधना भले ही दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी खास हेयरस्टाइल ‘साधना कट’ की वजह से आज भी फैंस के दिलों में जिंदा है. आज भी जब कोई लड़की अपने माथे पर छोटे-छोटे कट वाले हेयर स्टाइल बनाती है तो सबको साधना की याद आ जाती है. अपने हेयर स्टाइल का खास ख्याल भी एक्ट्रेस रखती थीं. उनकी इसी अदा पर जाने कितने फैंस और को-स्टार मर मिटते थे लेकिन राज कपूर  (Raj Kapoor) को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता था.

    60 के दशक में साधना की फिल्म ‘लव इन शिमला’ से ही साधना कट हेयर स्टाइल फेमस हुआ था. साधना की हेयर स्टाइल इस कदर फेमस हुई कि अपनी फिल्मों और एक्टिंग के लिए कम खास स्टाइल के लिए अधिक जानी गईं. पहली बार जब साधना को राज कपूर की फिल्म  में काम करने का मौका मिला तो अनबन हो गई. दोनों के बीच अनबन की वजह उनकी हेयर स्टाइल थी. राज कपूर और नरगिस की फेमस सुपर हिट फिल्म ‘श्री 420’ की शूटिंग के दौरान भी साधना अपने हेयर स्टाइल पर ज्यादा ध्यान देती थीं, उनकी ये बात राज कपूर को पसंद नहीं आई.

    इस सुपरहिट कॉमेडी फिल्म के फेमस गाने ‘मुड़-मुड़ के न देख’ में साधना कोरस गर्ल के रुप में नजर आई थीं. राज कपूर ने बालों को लेकर साधना को मना भी किया लेकिन वह मानी नहीं. एक दिन राज कपूर को गुस्सा आ गया, उन्होंने कहा कि एक्टिंग छोड़, जाओ घर बसा लो. साधना को ये बात काफी नागवार लगी, गुस्से में शूटिंग छोड़ चली गईं. इसके बाद लंबे समय तक एक दूसरे के साथ काम नहीं किया. करीब 6 साल बाद फिल्म 'दुल्हा-दुल्हन' में फिर एक साथ नजर आएं.

    ये भी पढ़िए-नाजनीन ने 70 के दशक में बिकिनी पहन मचा दिया था तहलका, ‘महाभारत’ में निभाया था कुंती का किरदार

    साधना का पूरा नाम साधना शिवदासानी था. साधना ने प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक आर के नैय्यर (R K Nayyar) से शादी की थी. साधना ने ‘परख’ , ‘हम दोनों’ , ‘मेरा साया’, ‘आरजू’, ‘एक फूल दो माली’, ‘मेरे महबूब’ जैसी फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर लंबे समय तक सिनेप्रेमियों के दिल पर राज किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज