जामिया की सफूरा की जमानत पर बोले अली फजल, 'PM मोदी, एक प्रेग्‍नेंट महिला जेल में है'

जामिया की सफूरा की जमानत पर बोले अली फजल, 'PM मोदी, एक प्रेग्‍नेंट महिला जेल में है'
अली फजल ने ट्वीट किया कि सफुरा जरगर के अंदर पल रही जिंदगी का ख्याल करें.

बॉलीवुड एक्टर अली फजल (Ali Fazal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से सफूरा जरगर (Safoora Zargar) को बेहतर हालत में रखने की मांग की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के संबंध में यूएपीए (UAPA) कानून के तहत गिरफ्तार जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) की सदस्य सफूरा जरगर (Safoora Zargar) की जमानत अर्जी गुरुवार को खारिज कर दी. वहीं, बॉलीवुड एक्टर अली फजल (Ali Fazal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से सफुरा जरगर को बेहतर हालत में रखने की मांग की है.

सफुरा जर्गर पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ भीड़ को जुटाने और हिंसा कराने का आरोप है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एम फिल की छात्रा सफूरा, चार माह की प्रेग्‍नेंट हैं.

एक्टर अली फजल ने PM मोदी से की ये अपील
अली फजल ने ट्वीट कर लिखा, 'सर नरेंद्र मोदी जेल में एक प्रेग्नेंट महिला है, जिसका नाम नाम सफुरा जर्गर है. उसके अंदर एक जिंदगी पल रही है. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि उसे बेहतर तरीके से रखने के बारे में सोचें. शायद आइसोलेशन में रख दें. इस देश की मांएं आपके निर्णय को लेकर सुरक्षित महसूस करेंगी.'





'अंगारे से खेलते हैं तो आग भड़कने के लिए हवा को दोष नहीं दे सकते'
कोर्ट ने सफूरा जरगर की अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि जब आप अंगारे के साथ खेलते हैं, तो चिंगारी से आग भड़कने के लिए हवा को दोष नहीं दे सकते. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने कहा कि जांच के दौरान एक बड़ी साजिश देखी गई और अगर पहली नजर में साजिश, कृत्य के सबूत हैं, तो किसी भी एक षड्यंत्रकारी द्वारा दिया गया बयान, सभी के खिलाफ स्वीकार्य है.

अदालत ने कहा कि भले ही आरोपी ने हिंसा का कोई प्रत्यक्ष कार्य नहीं किया, लेकिन वह गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपने दायित्व से बच नहीं सकती हैं. अदालत ने कहा, “सह-षड्यंत्रकारियों के कृत्य और भड़काऊ भाषण भारतीय साक्ष्य अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ भी स्वीकार्य हैं.“

ये भी पढ़ें-

Boss से बात करते हुए सुनील ग्रोवर के निकले आंसू, बताया कैसा हुआ WFH में हाल

भाई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने तोड़ी चुप्पी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज