बॉलीवुड में सैफ अली खान के 28 साल, पहली फिल्म में ही झेला था रिप्लेसमेंट का दर्द!

बॉलीवुड में सैफ के 28 साल. (Photo Credits : actorsaifalikhan/Instagram)

बॉलीवुड में सैफ के 28 साल. (Photo Credits : actorsaifalikhan/Instagram)

1992 में राहुल रवैल (Rahul Rawail) निर्देशित फिल्म ‘बेखुदी’ (Bekhudi) में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को हीरो का रोल मिला. लेकिन इन्हें कमल सदाना ने रिप्लेस कर दिया. पटौदी खानदान के बेटे और शर्मिला टैगोर जैसी लीजेंड एक्ट्रेस के बेटे सैफ के लिए ये बड़ा झटका था.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे कर लिए हैं. 14 मई 1993 में यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा'  से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में आमिर खान,विनोद खन्ना ,सुनील दत्त जैसे स्टार कलाकार थे बावजूद इसके फिल्म चल न सकी. सैफ को पहली सफलता 1994 में आई फिल्म 'ये दिल्लगी' में मिली. नरेश मल्होत्रा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सैफ ने काजोल और अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर की थी.

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के करियर की शुरुआत काफी खराब हुई थी. इन्हें पहली ही फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था . ‘परंपरा’ भले ही सैफ अली खान की डेब्यू मानी जाती है लेकिन इससे पहले भी एक फिल्म मिली थी जिसमें से उन्हें निकाल दिया था. वजह थी सैफ का अनप्रोफेशनल बिहेवियर.


सैफ ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ आई थी, जिसे राहुल रवैल ने निर्देशित किया था. इस फिल्म में सैफ को बतौर हीरो कास्ट किया गया था, लेकिन इन्हें एक दूसरे डेब्यू एक्टर कमल सदाना से रिप्लेस कर दिया गए थे. उस दौर में सैफ फिल्म में इंट्रेस्ट नहीं दिखा रहे थे, जिसकी वजह से मेकर्स ने उन्हें रिप्लेस करने का फैसला लिया.

मुंबई मिरर से बात करते हुए सैफ अली खान ने बताया था शूटिंग के पहले दिन ‘मुझे अपने चेहरे पर एक दूसरा चेहरा लाना था, जिसके साथ मुझे एक्टिंग करनी थी और गाना भी गाना था.  मेरे लिए चेहरे पर भाव लाना काफी मुश्किल भरा था. मैं नहीं कर पा रहा था. बेखुदी का निर्देशन उस समय राहुल रवैल संभाल रहे थे और काजोल मेरी को-स्टार थी’.




मैं इस फिल्म के साइन करने से कुछ समय पहले ही इंग्लैंड से पढ़ाई कर वापस लौटा था. मैंने ही शायद बहुत खराब परफॉर्म किया था इसीलिए राहुल रवैल ने मुझे फिल्म से निकाल दिया था. वह जो चोट मुझे लगी थी, उसने मुझे सच में खराब महसूस कराया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज