Tandav से लेकर तैमूर के नाम तक, कई बार कंट्रोवर्सी में फंस चुके हैं सैफ अली खान

(photo credit: instagram/@mohdzeeshanayyub)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इन दिनों खबरों में बने हुए हैं और वजह है हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav). इस विवाद से पहले भी एक्टर सैफ अली खान कई कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इन दिनों खबरों में बने हुए हैं और वजह हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav). ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई सीरीज तांडव लोगों के गुस्से का शिकार हो रही है. इस सीरीज की कास्ट और डायरेक्टर पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहात करने के आरोप लग रहे हैं, इतना ही नहीं देश के कई राज्यों दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित अब महाराष्ट्र में भी एफआईआर दर्ज की गई है. अभी इस मामले में क‍िसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस विवाद से पहले भी एक्टर सैफ अली खान कई कंट्रोवर्सी का हिस्सा बन हैं.

    तांडव से लेकर अपने बेटे तैमूर अली खान के नाम तक आज हम आपको बताएंगे ऐसे विवाद जिनका हिस्सा सैफ रहे हैं.

    तांडव पर मचा बवाल
    निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज 'तांडव' में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के का आरोप लगा है. इस फिल्म को तत्काल बैन करने की मांग की जा रही है. सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने गलतियों को लेकर माफी मांग ली है. वहीं बीजेपी लीडर राम कदम ने सैफ अली खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म या सीरीज साइन करते समय एक्टर स्क्रिप्ट पढ़ते हैं तो फिर इस तरह की गलती कैसे हो सकती है. जानबूझ कर ऐसे मुद्दों पर फ़िल्में करना सरासर गलत बात है. फ़िलहाल अभी तक सैफ अली खान का कोई जवाब नहीं आया है.

    Tandav
    वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.


    तैमूर के नाम पर सवाल
    सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बेटे का नाम जब तैमूर रखा गया तो इस बात पर भी लोगों ने पटौदी परिवार पर सवाल खड़े किये थे. लोगों का कहना था कि तैमूर मुगलों का एक क्रूर शासक था कोई अपने बेटे का नाम तैमूर कैसे रख सकता है. बाद में सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो अपने बेटे का नाम चेंज करने वाले थे लेकिन करीना ने उन्हें मन कर दिया और कहा कि अपने बेटे को वो किसी भी नाम से बुलाएं ये सिर्फ उनकी मर्जी है न की किसी और की.

    करीना कपूर खान और सैफ अली खान.


    सैफ अली खान और रावण
    सैफ अली खान की अगली फिल्म आदिपुरुष में वो रावण का रोल निभाते नज़र आएंगे. इस किरदार के बारे में बात करते हुए सैफ ने कहा था कि इसमें पहली बार लोग रावण को एक इंसान के रूप में देखने की कोशिश कर पाएंगे. वो जान पाएंगे कि सीता का अपरहण क्यों हुआ और कैसे राम-रावण के बीच का युद्ध हुआ जोकि अपनी बहन की नाक कटने का बदला लेना था. इस स्टेटमेंट के बाद बीजेपी लीडर राम कदम ने ट्विटर पर सैफ की आलोचना की थी और बाद में सैफ ने भी अपने बयान पर लोगों से माफी मांग ली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.