Home /News /entertainment /

सैफ अली खान इस बार भोपाल पटौदी कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जानिए इसकी वजह

सैफ अली खान इस बार भोपाल पटौदी कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जानिए इसकी वजह

सैफ अली खान इन दिनों काफी बिजी चल रहे हैं. (फोटो साभार: actorsaifalikhan/Instagram)

सैफ अली खान इन दिनों काफी बिजी चल रहे हैं. (फोटो साभार: actorsaifalikhan/Instagram)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के पिता मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) ने सैफ के दादा की याद में 1960 में भोपाल पटौदी कप (Bhopal Pataudi Cup) की शुरुआत की थी.

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) प्रतिष्ठित भोपाल पटौदी कप (Bhopal Pataudi Cup) की मेजबानी की खानदानी विरासत को अभी तक सफलतापूर्वक निभाते आए हैं. यह एक भव्य कार्यक्रम है, जिसमें पटौदी फैमिली हर साल शामिल होती है, लेकिन इस बार पटौदी नवाब इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे. वजह है सैफ का टाइट शेड्यूल.

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल पटौदी कप से सैफ अली खान को खास लगाव है. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी ने सैफ के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी की याद में 1960 में इसकी शुरुआत की थी. सैफ के दादा एक शानदार पोलो खिलाड़ी भी थे, इसलिए खानदान की ये विरासत सैफ के लिए काफी मायने रखती है. भले ही इस बार अपने बिजी शेड्यूल की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन कप की मेजबानी फैमिली ब्रांड हाउस ऑफ पटौदी के माध्यम से की जाएगी. ये एक परफेक्ट सिनर्जी है, जो फैमिली ट्रेडिशन के लिए भी अच्छा है.

    प्रतिष्ठित भोपाल पटौदी कप 17 अक्टूबर को नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. बता दें कि इफ्तिखार अली खान का नाम भी दुनिया के महान क्रिकेटरों में शामिल है. खबरों की माने तो 1946 में इंग्लैंड एशेज टूर पर गए इंडियन टीम के कैप्टन रह चुके हैं.

    ये भी पढ़िए-KBC 13: जब हेमा मालिनी रह गईं थीं शॉक्ड, ‘शोले’ के एक सीन को बदलने की होने लगी थी बात

    सैफ अली खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार ओटीटी पर रिलीज हुई ‘भूत पुलिस’ में नजर आए थे. सैफ इन दिनों कई प्रोजेक्ट्स में काफी बिजी चल रहे हैं. जल्द ही सैफ रानी मुखर्जी के साथ क्राइम कॉमेडी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ में नजर आने वाले हैं. इसके अलावा ओम राउत के निर्देशन में आदिपुरुष में प्रभास और कीर्ती सेनन के साथ नजर आएंगे. हाल ही में इस फिल्म में अपने हिस्से की शूटिंग पूरे करने का सेट पर जश्न मनाया गया था. इसके अलावा ऋतिक रोशन के साथ ‘विक्रम वेधा’ के रीमेक की शूटिंग शुरू करने वाले हैं.

    Tags: Iftikhar Ali Khan Pataudi, Saif ali khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर