करीना से शादी वाले दिन सैफ ने अमृता को लिखी थी चिट्ठी, जानिए 5 राज की बातें

सैफ (Saif Ali Khan) ने इस चिट्ठी में अपनी अगली जिंदगी के लिए शुभकामनाएं मांगते हुए एक दूसरे को आगे बढ़ने के लिए कहा था. लेकिन इसे करीना ने पढ़ा तो...

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 9:12 AM IST
करीना से शादी वाले दिन सैफ ने अमृता को लिखी थी चिट्ठी, जानिए 5 राज की बातें
करीना को चिट्ठी दिखाई थी सैफ ने खुद.
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 9:12 AM IST
सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का शुक्रवार (16 अगस्त) को 49वां जन्मदिन है. एक दिन पहले ही उनकी सुपरहिट वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीज़न (Sacred Games Season 2) रिलीज हुआ है. बॉलीवुड के छोटे नवाब यानी हरियाणा के पटौदी राजघराने के वारिस ने अब फिल्म जगत में अपनी एक खास जगह बना ली है, लेकिन अभी भी वे सक्रिय रूप से अभिनय की दुनिया में काम कर रहे हैं. दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे ने अपने पिता के प्रोफेशन की ओर झुकने के बजाए मां शर्मिला टगौर के प्रोफेशन की ओर झुकते हुए फिल्म जगत में साल 1993 में 'परंपरा' फिल्म से कदम रखा था. अब उनकी बेटी सारा अली खान भी फिल्मों में एक्टिंग करने लगी हैं. उनकी दोनों ही पत्नियां अमृता सिंह व करीना कपूर फिल्म अभिनेत्रियां हैं. आइए इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी पांच बेहद खास बातें जानते हैं.

शादी से पहले सैफ ने लिखी थी अमृता को चिट्ठी, करीना ने पढ़ी तो कही ये बात...
करण जौहर के शो पर एक बार सारा अली खान के साथ आए सैफ ने कहा कि करीना से शादी वाले दिन उन्होंने अमृता को एक चिट्ठी लिखी थी. सैफ ने बताया कि इस मैसेज में उन्होंने आगे आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं मांगते हुए एक दूसरे को आगे बढ़ने के लिए कहा. इस चिट्ठी में सैफ ने अमृता को बताया कि वह नई जिंदगी की शुरुआत कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने अमृता को अच्छी जिंदगी की शुभकामनाएं दी थीं. सैफ ने बताया कि ये चिट्ठी उन्होंने करीना को भी दिखाई थी. करीना ने चिट्ठी पढ़ने के बाद इसे अमृता को भेजने को कहा था. सैफ ने बताया कि चिट्ठी पढ़ने पर करीना और भी सपोर्टिव थीं.

आखिर क्यों सैफ अली खान को 'पापा' नहीं बुलाते हैं तैमूर?

सैफ ने एक बार बताया था कि तैमूर अब बोलना सीख रहे हैं. उन्होंने बताया कि तैमूर अब हाय, पानी अब्बा जैसे शब्द बोलना सीख रहे हैं. वहीं सैफ ने बताया कि तैमूर उन्हें पापा कहकर नहीं बल्कि सर कहकर बुलाते हैं.

saif
सैफ अली खान अब 49 साल के हो गए हैं.


शादी से पहले करीना ने सैफ के सामने रखी थी ये शर्त
Loading...

करीना कई इंटरव्यूज में कहती सुनी गईं कि उन्होंने शादी से पहले एक ही शर्त रखी थी. ये शर्त थी कि मैं आपकी पत्नी हूं और मैं काम करुंगी, पैसे कमाऊंगी और आप मुझे उम्र भर सपोर्ट करेंगे.

जब सैफ अली खान ने कहा था- मेरा भी हुआ है उत्पीड़न
सैफ अली खान ने मीटू अभिनयान के समय यह खुलासा किया था. उन्होंने कहा था, 'ज्यादातर लोग अन्य लोगों को नहीं समझते है. अन्य लोगों के दर्द को समझना बहुत मुश्किल है. मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं, क्योंकि मैं आज महत्वपूर्ण नहीं हूं. यहां तक कि जब मैं सोचता हूं कि मेरे साथ क्या हुआ, तब मुझे गुस्सा आ जाता है. आज, हमें महिलाओं का ध्यान रखना है.'

किसी में हिम्मत नहीं जो मेरे घर की महिलाओं के साथ ऐसा करे'
सैफ ने कहा, 'ये समाज असमानताओं से भरा हुआ है. मुझे नहीं लगता कि कोई मेरे परिवार वालों से बद्तमीजी करेगा. मुझे नहीं पता मैं ऐसा क्यों महसूस करता हूं. लेकिन चाहे मेरी मां हो, बहन या पत्नी, मुझे लगता है कि किसी में उनके साथ बद्तमीजी करने की हिम्मत नहीं होगी.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...