सैफ अली खान ने सरोज खान को लेकर कही बड़ी बात, बताई क्या थी कोरियोग्राफी की खासियत

सरोज खान (Photo Credit- sarojkhanofficial/Instagram)
सरोज खान (Photo Credit- sarojkhanofficial/Instagram)

बॉलीवुड की महान हस्तियों- अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), श्रीदेवी (Sridevi) से लेकर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) तक को अपनी धुनों पर नचाया.

  • Share this:
मुंबई. अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा कि कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) की विरासत को स्वीकार किए बिना बॉलीवुड गानों को सुनना संभव नहीं है, जिन्होंने बालीवुड की बड़ी हस्तियों को अपने धुनों पर नचाया था. उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के मशहूर गानों ‘धक-धक’ और ‘एक दो दिन’ में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का बृहस्पतिवार देर रात में दिल का दौरा पड़ने ने निधन हो गया. वह 71 वर्ष की थीं. तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली महान कोरियोग्राफर सरोज खान को याद करते हुए सैफ ने कहा कि परियोजना से उनका नाम जुड़ना ही निर्माता के लिए काफी था.

सैफ ने कहा, ‘‘हम सभी के लिए, जिन्हें सेट पर उन महान कलाकार से निर्देश लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ कभी भी हिंदी संगीत को सुनना यह सोचे बिना संभव नहीं होगा कि कैसे उन्होंने बॉलीवुड की महान हस्तियों-अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), श्रीदेवी (Sridevi) से लेकर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) तक को अपनी धुनों पर नचाया.’’

यह भी पढ़ेंः जब 'कॉफी विद करण' में अक्षय कुमार ने लगा दी थी करण जौहर की क्लास



उल्लेखनीय है कि सैफ ने 1993 में बनी अपनी पहली फिल्म ‘परंपरा’ में सरोज खान के साथ काम किया था. उसी साल उनकी फिल्म ‘आशिक आवारा’ आई जिसका शीर्षक गीत सुपरहिट हुआ और सैफ बॉलीवुड में स्थापित हुए. ‘जवानी जानेमन’ फिल्म के अभिनेता ने कहा कि सरोज खान की कोरियोग्राफी की खासियत थी की वह शालीनता और संवेदनशीलता से संगीत को जीवंत कर देती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज