सैफ अली खान की 'तांडव' पर विवाद, भगवान राम और शिव पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला

(photo credit: instagram/@mohdzeeshanayyub)

(photo credit: instagram/@mohdzeeshanayyub)

'तांडव (Tandav)' वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं और इसी वेशभूषा में वह एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते भी दिख रहे हैं. इस दौरान जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) मंच में खड़े होकर पूछते हैं- 'आपको किससे आजादी चाहिए.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 5:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर, गौहर खान (Gauhar Khan) और जीशान अय्यूब जैसे सितारों से सजी तांडव वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में घिरती नजर आ रही है. वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं और इसी वेशभूषा में वह एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते भी दिख रहे हैं. इस दौरान जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) मंच पर खड़े यह कहते दिखते हैं- 'आपको किससे आजादी चाहिए.' जीशान के आते ही मंच संचालक कहता है- 'नारायण-नारायण, प्रभु कुछ करिए. रामजी के फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मुझे लगता है हमें कोई नई स्ट्रेटजी बनानी चाहिए.'

इस पर भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे जीशान अय्यूब कहते हैं, 'क्या करूं तस्वीर बदल दूं क्या?' जिसके जवाब में मंच संचालक कहता है 'भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं.' तांडव के पहले एपिसोड के इस सीन पर लोग सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. यूजर्स के मुताबिक, तांडव का यह सीन हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है. ये उनके आराध्यों का अपमान है. जिसे वह किसी भी हालत में स्वीकार नहीं करेंगे.

Youtube Video
एक यूजर ने इस सीन को शेयर करते हुए तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर पर निशाना साधा है और इस सीन को टुकड़े टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई करने वाला बताया है. इसके साथ ही जीशान अय्यूब के भगवान शिव के वेश में नजर आने पर भी यूजर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

यूजर्स के मुताबिक, जीशान अय्यूब इस सीन में भगवान राम और शिव का अपमान कर रहे हैं. ऐसे में अब सोशल मीडिया पर तांडव को बॉयकॉट करने की मांग उठ खड़ी हुई है. कई यूजर कमेंट के जरिए इस सीन पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और तांडव वेब सीरीज को बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज