'तान्‍हाजी' को 'काल्‍पनिक' कहकर बुरी तरह फंसे सैफ अली खान, लोगों ने याद दिलाया पुराना Video

फिल्म में सैफ अली ख़ान उदयभान के किरदार में हैं.

फिल्म 'तान्हाजी' को लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा था कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ गलत है. उन्होंने कहा था कि 'मैं रोल को लेकर बहुत उत्साहित था, क्योंकि यह बहुत दिलचस्प था. लेकिन जब लोग कहते हैं कि यह इतिहास है, मैं नहीं मानता कि यह इतिहास है.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलिवुड (Bollywood) एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की फिल्म 'तान्हाजीः अनसंग वॉरियर (Tanhaji: Unsung Warrior)' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए हैं. 'तान्हाजी' में सैफ ने निगेटिव किरदार को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि फिल्म में जो दिखाया गया है, वो इतिहास नहीं है. उन्होंने कहा कि 'इतिहास क्या है, मैं इसे जानता हूं लेकिन अगर कोई कहे कि फिल्म में जो दिखाया गया है वह इतिहास है तो मैं इसे नहीं मानता.' उनके इस बयान के बाद से ही उनकी आलोचना हो रही है. सैफ अली खान को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

    फिल्म को लेकर अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा था कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ गलत है. फिल्म 'तान्हाजीः अनसंग वॉरियर' (Tanhaji: Unsung Warrior) में उन्होंने मुगल जनरल उदयभान राठौड़ की भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा था कि 'मैं रोल को लेकर बहुत उत्साहित था, क्योंकि यह बहुत दिलचस्प था. लेकिन जब लोग कहते हैं कि यह इतिहास है, मैं नहीं मानता कि यह इतिहास है. मैं अच्छी तरह जानता हूं कि इतिहास क्या है.' अपने इस बयान को लेकर सैफ अली खान लोगों के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने केवल सैफ के बयान का विरोध किया, बल्कि उनके बेटे तैमूर अली खान के नाम पर भी निशाना साध रहे हैं.

    पायल रोहतगी ने फिल्म रिलीज होने से पहले और फिल्म रिलीज होने के बाद के उनके बयान को दिखाकर, उनपर निशाना साधा है.


    एक यूजर ने लिखा है, 'प्रिय सैफ अली खान, कृप्या इन पुराने मानचित्र को देखें, जिसमें साफ तौर पर ब्रिटिश से ही इंडिया के अस्तित्व का उल्लेख किया गया है.'


    एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मुझे यकीन है कि इतिहास पढ़ने वाले सैफ अली खान ने तैमूर के बारे में कभी नहीं सुना या पढ़ा होगा, जो एक तुर्क-मंगोल विजेता है, जिसने 1400 के आस-पास की अवधि में एशिया में बहुत तबाही मचाई थी. वरना वो अपने बेटे का नाम तैमूर कभी नहीं रखते.



    एक अन्य यूजर ने सैफ के लिए लिखा कि यहां हमें एक और राहुल गांधी मिल गया है. ये भारत का एक और बड़ा मूर्ख है. यहां तक कि उसे एनसीसी का मतलब तक नहीं पता है.



    आपको बता दें कि फिल्म तान्हाजी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. 11वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर 'तान्हाजी' की शानदार कमाई जारी है. 11वें दिन भी अजय देवगन की तान्हाजी की कमाई में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, तान्हाजी ने बीते सोमवार 8 करोड़ रुपये की कमाई की. ऐसे में अजय देवगन की फिल्म ने 11 दिनों में ही 175.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

    ये भी पढ़ें: सैफ अली खान ने 'तान्हाजी...' पर जताई आपत्ति, बोले- देश के हालात देखकर लगता है कि हम सेक्युलरिज्म से दूर जा रहे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.