होम /न्यूज /मनोरंजन /सायरा बानो को बुरी तरह सता रही दिलीप कुमार की याद, कहा-‘साहब की सख्त जरूरत है’

सायरा बानो को बुरी तरह सता रही दिलीप कुमार की याद, कहा-‘साहब की सख्त जरूरत है’

दिलीप कुमार की यादों से बाहर नहीं निकल पा रही हैं सायरा बानो.

दिलीप कुमार की यादों से बाहर नहीं निकल पा रही हैं सायरा बानो.

सायरा बानो (Saira Banu) ने कहा कि ‘सच बताऊं तो मैं लोगों से मिलजुल नहीं रही हूं, सिवाय कुछ करीबी दोस्तों के. मैं खुशनसी ...अधिक पढ़ें

सायरा बानो (Saira Banu) को अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की याद  सता रही है. वह उन्हें दिन-रात याद कर रही हैं.  दिग्गज एक्ट्रेस सायरा अपने पति के निधन के बाद से बहुत परेशान हैं. 7 जुलाई 2021 को सायरा का साथ छोड़ गए दिलीप कुमार जब तक रहें, सायरा उनकी परछाई की तरह साथ रहीं. एक बीवी की तरह प्यार किया और एक मां की तरह उनकी देखभाल करती रहीं. अपने पति के निधन के बाद खुद को बेहद अकेला महसूस करती हैं.

बॉलीवुड के खूबसूरत और प्यार भरी जोड़ी में से एक थी सायरा बानो और दिलीप कुमार की जोड़ी. सायरा बानो ने एक इंटरव्यू में कहा कि दिलीप कुमार के निधन के बाद हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती. उनके साथ की बहुत जरूरत थी. सायरा घर से बाहर कदम भी नहीं रखना चाहतीं और कुछ खास दोस्तों के अलावा किसी से मिलना-जुलना भी नहीं चाहती हैं.

सायरा बानो को दिलीप कुमार के साथ की जरूरत महसूस हो रही है
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सायरा बानो ने कहा कि ‘मैं इस लॉस से बाहर नहीं निकल पा रही हूं, मैं इससे कैसे बाहर आऊं ? हो ही नहीं पा रहा और मैं सब कुछ बहुत खुशी से कर रही थी, सब ठीक चल रहा था, केवल हम दोनों का साथ था. मुझे घर पर साहब के साथ बैठना अच्छा लगता था. वैसे भी मैं बहुत घूमने वाली और पार्टियों में शिरकत करने वाली इंसान नहीं रही हूं. लेकिन आज मैं घर से भी बाहर नहीं निकलना चाहती. बाहर निकलने का कोई मतलब ही नहीं है जब….(फिर थोड़ा रुककर) साहब की मेरी लाइफ में सख्त जरूरत है’.

सायरा ने कहा मेरा लगाव कुछ ज्यादा ही है
सायरा बानो ने आगे कहा कि ‘सच बताऊं तो मैं लोगों से मिलजुल नहीं रही हूं, सिवाय कुछ करीबी दोस्तों के. मैं खुशनसीब हूं कि इतने सारे लोग मेरी परवाह करते हैं. लेकिन इन दिनों मैं खूब मेडिटेशन और प्रार्थना कर रही हूं. मुझे पता है कि कई लोग मेरी तरह के हालात से गुजर चुके हैं और बाहर भी आए,लेकिन शायद मेरा लगाव कुछ ज्यादा ही स्ट्रॉन्ग है. साहब एक एक्स्ट्राऑर्डिनरी शख्स थे’.

ये भी पढ़िए-सायरा बानो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद पहली बार आईं नजर, हाथों में दिखी दिलीप कुमार की फोटो

सायरा बानो-दिलीप कुमार की मोहब्बत एक मिसाल है
बता दें कि 22 साल की सायरा बानो और 44 साल के दिलीप कुमार की जोड़ी और मोहब्बत दुनिया के लिए एक मिसाल है. उम्र का फासला इनके रिश्ते के बीच कभी नहीं आया. दिलीप साहब अपने जीवन के आखिरी समय में काफी बीमार रहें, कई बार अस्पताल में भर्ती हुए. सायरा पूरे शिद्दत के साथ उनकी देखभाल करती रहीं लेकिन आखिरकार उन्होंने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को सायरा  हमेशा ‘साहब’ कह कह बुलाती हैं.

Tags: Dilip Kumar, Saira Banu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें