होम /न्यूज /मनोरंजन /सायरा बानो की एक्टिंग से अधिक ग्लैमर की होने लगी थी चर्चा, तो एक्ट्रेस ने दिया था करारा जवाब

सायरा बानो की एक्टिंग से अधिक ग्लैमर की होने लगी थी चर्चा, तो एक्ट्रेस ने दिया था करारा जवाब

सायरा बानो अपने जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक थीं. (फोटो साभार: retrobollywood/Instagram)

सायरा बानो अपने जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक थीं. (फोटो साभार: retrobollywood/Instagram)

सायरा बानो ने (Saira Banu) ‘जंगली’, ‘अप्रैल फूल’, ‘पड़ोसन’, ‘झुक गया आसमान’, ‘पूरब पश्चिम’, ‘आदमी और इंसान’, ‘विक्टोरिय ...अधिक पढ़ें

    सायरा बानो (Saira Banu) 60 के दशक की खूबसूरत और ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती हैं. नजाकत-नफासत के बीच पली-बढ़ी सायरा ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उन्हें ग्लैमरस गुड़िया कह कर बुलाया जाता था. सायरा की मां भी 30 के दशक की ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती थीं. लंदन के स्कूल में पढ़ाई करने वाली सायरा ग्लैमरस गुड़िया की तरह बेहद डेलीकेट और कमसिन सी दिखती थीं. विदेशी आबोहवा में रहने की वजह से बिंदास भी थीं. सुबोध मुखर्जी की फिल्म ‘जंगली’ (Junglee) से डेब्यू करने वाली लीजेंड एक्ट्रेस सायरा की मासूमियत और शोखी सिल्वर स्क्रीन पर दिखी तो कई फिल्मी मैगजीन के कवरपेज पर छपने लगीं. हर तरफ सायरा की खूबसूरती के चर्चे होने लगे.

    सायरा बानो की 1970-1976 की थ्रोबैक तस्वीरें
    सायरा बानो ने ‘जंगली’, ‘अप्रैल फूल’, ‘पड़ोसन’, ‘झुक गया आसमान’, ‘पूरब पश्चिम’, ‘आदमी और इंसान’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’ जैसी फिल्मों में शानदार काम करके अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अभिनय का सिक्का भी जमा दिया था. रेट्रो बॉलीवुड नामक फिल्मी इंस्टाग्राम पर सायरा बानो की पुराने दिनों की यादों को साझा किया गया है, जिसमें सायरा की बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस थ्रोबैक फोटोज का कोलॉज शेयर किया है. दिग्गज एक्ट्रेस के शेयर किए गए ब्लैक एंड व्हाइट फोटोज में एक सन 1970 की है तो दूसरी सन 1976 की है. सायरा की दोनों ही तस्वीरों में 6 साल का अंतर हैं लेकिन ग्लैमर भरपूर नजर आ रहा है.

    Instagram Printshot

    Instagram Printshot

    सायरा बानो के ग्लैमर की होने लगी थी चर्चा
    सायरा बानो 1971 से लेकर 1976 तक चौथी सबसे हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस मानी जाती थीं.  फिल्मी मैगजीन स्टारडस्ट ने सायरा से एक इंटरव्यू में जब पूछा था कि उन क्रिटिक्स को आप क्या जवाब देना चाहती हैं जो आपके टैलेंट की बजाय ग्लैमर पर फोकस करते हैं’. सायरा बानो ने इस सवाल का बेहद दिलचस्प और करारा जवाब दिया था. सायरा ने कहा था कि ‘हो सकता है कि वह सही हो लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है. मैं हूं,चाहे वो पसंद करें या ना करें. याद रखिए कि ठीक यही महान स्टार मधुबाला के लिए भी कहा गया था कि वह मर्लिन मुनरो को कॉपी करती हैं. मैं ऐसी कंपनी में खुश हूं’.

    मधुबाला और मर्लिन मुनरो में थी काफी समानता
    बता दें कि बला की खूबसूरत हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस मधुबाला की तुलना हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो से की जाती थी. मर्लिन भी अपने जमाने की खूबसूरत और फेमस एक्ट्रेस थीं और उनकी पर्सनल लाइफ भी तमाम दिक्कतों से भरी थी.

    Dilip Kumar 99th Birth anniversary, Dilip Kumar, Happy Birthday Dilip Kumar, Saira Banu, Saira Banu wishes Dilip Kumar, Saira Banu pens emotional letter, Saira Banu emotional letter to Dilip Kumar, सायरा बानो, दिलीप कुमार, दिलीप कुमार का बर्थडे

    सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक है.(फाइल फोटो)

    ये भी पढ़िए-30 Years Of Sadak: संजय दत्त को KISS करने से घबरा रही पूजा भट्ट को पापा महेश ने दिए थे टिप्स, कहा-‘वल्गर…’

    बता दें कि नफासत-नजाकत के बीच पली बढ़ी सायरा बानो ने ट्रेजेडी किंग लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार से शादी की थी, दोनों के बीच बेहद प्रेम था. सायरा साए की तरह पूरी जिंदगी दिलीप साहब की सेवा करती रहीं. 7 जुलाई 2021 को दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा अकेली हो गई हैं और अब उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है.

    Tags: Madhubala, Saira Banu, Throwback

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें