होम /न्यूज /मनोरंजन /सायरा बानो ने बयां किया दिल का हाल, बोलीं- 'ख्वाब में आज भी मैं और दिलीप साहब...'

सायरा बानो ने बयां किया दिल का हाल, बोलीं- 'ख्वाब में आज भी मैं और दिलीप साहब...'

इसी साल 7 जुलाई को दिलीप कुमार का इंतकाल हो गया था. फाइल फोटो.

इसी साल 7 जुलाई को दिलीप कुमार का इंतकाल हो गया था. फाइल फोटो.

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के जाने के बाद सायरा बानो (Saira Banu) लाइमलाइट से दूर हो गई थीं, लेकिन हाल ही में पहली बार उ ...अधिक पढ़ें

    सच्ची मोहब्बत, अपने जीवन साथी के लिए समर्पण किसी कहते हैं, बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) से बेहतर ये कोई बयां नहीं कर सकता. 7 जुलाई, 2021 को जाने-माने एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) दुनिया को अलविदा कह गए . उनके इंतकाल के बाद सायरा बानो गमगीन हो गईं. तस्वीरें जो भी सामने आईं, उन्होंने फैंस की आंखें भी नम कर दी. दिलीप कुमार के जाने के बाद सायरा बानो लाइमलाइट से दूर हो गई थीं, लेकिन हाल ही में पहली बार उन्होंने अपने प्यार और दिलीप साहब के साथ अपने रिश्ते को लेकर बात की है.

    सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की शादी को इस साल 11 अक्टूबर को 56 साल हो जाते. उन्हें दुख है कि इस बार दिलीप साहब उनके साथ नहीं हैं, लेकिन वह मानती हैं कि वह आज भी उनके साथ हैं. एक प्रमुख दैनिक के साथ साझा किए गए हस्तलिखित चिट्ठी में उन्होंने पहली बार अपना हाल बयां किया.

    उन्होंने लिखा- ’11 अक्टूबर को मेरी और मेरे प्यारे कोहिनूर दिलीप साहब की 56वीं वेडिंग एनिवर्सरी होती. मैं उन सभी चाहने वालों के लिए तहे दिल से शुक्रगुजार हूं जो हमें इतना प्यार देते हैं. दिलीप साहब और मेरी शादी हमारे अटूट साथ की शुरुआत थी और अब चाहे जो हो जाए, हम अब भी हाथों में हाथ लिए, अपने मन में, अपने विचारों साथ चलते हैं और शायद वक्त के अंत तक हम ये करते रहेंगे. दिलीप साहब न सिर्फ मेरे लिए गाइडिंग लाइट थे बल्कि कई जनरेशनों को भी अपनी उपस्थिति और पर्सनालिटी से राह दिखाने का काम कर रहे थे. दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं…आमीन. अल्लाह उन्हें हम सबकी दुआओं में हमेशा याद रखे..आमीन.

    दिलीप कुमार को सायरा बानो दिलोजान से ज्यादा चाहती थीं. दोनों ने साल 1966 में शादी की थी. दोनों के बीच 22 साल की उम्र का फासला था. दिलीप साहब का 7 जुलाई, 2021 को लंबी बीमारी के बाद 98 साल की उम्र में निधन हो गया था. दिलीप साहब के निधन सायरा बानो बेहद टूट गई थीं. उनका रो-रोकर बुरा हाल था.

    आपको बता दें कि दिलीप साहब के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां जैसे अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, करण जौहर, धर्मेंद्र समेत कई सेलेब्स पहुंचे थे.

    Tags: Dilip Kumar, Saira Banu

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें