लाइव टीवी

Trivia: सलमान खान के स्कूल में मिली थी पिता सलीम खान को सज़ा, जानें क्या थी वजह

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 9:42 AM IST
Trivia: सलमान खान के स्कूल में मिली थी पिता सलीम खान को सज़ा, जानें क्या थी वजह
सलीम खान का जन्मदिन

सलीम खान के जन्मदिन (Salim Khan Birthday) पर जानें सलमान खान (Salman Khan) के स्कूल के दिनों से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 9:42 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सलमान खान के पिता (Salman Khan Father Salim Khan Birthday) सलीम खान आज अपना 84वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलीम खान के फिल्मों में योगदान को लेकर तो हम अकसर बातें करते ही हैं लेकिन आज इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं, सलीम और उनके बेटे सलमान खान से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में. ये किस्सा खुद सलमान खान ने एक फिल्म प्रमोशन के दौरान कपिल शर्मा के शो पर शेयर किया था. सलमान अपने बचपन से जुड़े किस्से सुना रहे थे, इसी दौरान उन्होंने बताया कि एक बार उनके स्कूल में पिता सलीम खान को सजा दी गई थी.

सलमान ने बताया था कि 'एक दिन मुझे स्कूल के फ्लैग पोस्ट के पास खड़े रहने की सजा दी गई थी. दिन में घर जाते वक्त पापा स्कूल आए तो उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या हुआ? मैंने कहा पता नहीं पापा मुझे बाहर खड़े रहने को कहा गया है. इस पर पापा स्कूल के प्रिसिंपल के पास गए और पूछा. प्रिंसिपल ने जवाब दिया कि स्कूल की फीस ना भरे जाने की वजह से मुझे सजा दी गई है. प्रिंसिपल का जवाब सुन पापा ने कहा 'फीस भरनी मेरी जिम्मेदारी है, आपकी जिम्मेदारी है कि आप उसे क्लास मैं बैठाएं, गलती मेरी है तो आपने उसे सजा क्यों दी है?'

सलमान के बदले भुगती सजा


सलमान ने आगे बताया कि 'इसके बाद लंच से लेकर स्कूल बंद होने तक पापा फ्लैग पोस्ट के पास खड़े रहे. इसके अगले दिन ही उन्होंने फीस दी और टीचर ने माफी भी मांगी थी'. इस तरह पिता ने प्रिसिंपल से बात की और फीस ना जमा करने की सजा खुद भुगती. सलमान कई बार ये बता चुके हैं कि उनके पिता से वो जिंदगी के हर मोड़ पर सलाह लेते हैं. सलमान को उनके पिता, मुश्किल समय पर राह दिखा चुके हैं और करियर की सलाह भी सलमान अपने पिता सलीम खान से ही लेते हैं.

पिता से है दोस्त वाली बॉन्डिंग


बता दें कि सलमान ही नहीं तीनों भाईयों की पिता के साथ बेहतरीन बॉन्डिंग है. सलमान ने बताया था कि वो पिता के साथ दोस्तों की तरह रहते हैं. लेकिन गलती पर उनकी पिटाई भी हो जाती है. बात करें फिल्मों में योगदान की तो बॉलीवुड के मशहूर राइटर सलीम खान ने हिंदी सिनेमा को 'शोले' और 'जंजीर' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss-13: खेसारी ने सिद्धार्थ शुक्ला पर लगाया टॉर्चर करने का आरोप, कही ऐसी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 9:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...