Home /News /entertainment /

सलीम खान ने दी अमिताभ बच्‍चन को बर्थडे पर सलाह, बोले- ये रेस छोड़ अब र‍िटायर हो जाना चाहिए

सलीम खान ने दी अमिताभ बच्‍चन को बर्थडे पर सलाह, बोले- ये रेस छोड़ अब र‍िटायर हो जाना चाहिए

सलीम खान का कहना है कि अब अमिताभ बच्चन को काम छोड़ कुछ समय अपने लिए निकालना चाहिए. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @amitabhbachchan)

सलीम खान का कहना है कि अब अमिताभ बच्चन को काम छोड़ कुछ समय अपने लिए निकालना चाहिए. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @amitabhbachchan)

सलमान खान (Salman Khan) के पिता और राइटर सलीम खान (Salim Khan) ने भी अमिताभ बच्चन को बर्थडे विश किया. बिग बी को बर्थडे की बधाई देते हुए सलीम खान ने कहा कि अब उन्हें (अमिताभ बच्चन को) काम से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए और आराम करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 11 अक्टूबर को अपना 79वां बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस मौके पर उन्हें फैंस के साथ ही बॉलीवुड के तमाम सितारों और दोस्तों से भी बधाइयां मिलीं. ऐसे में सलमान खान (Salman Khan) के पिता और राइटर सलीम खान (Salim Khan) ने भी अमिताभ बच्चन को बर्थडे विश किया और साथ ही साथ ऐसी बात कह दी, जो बिग बी के फैंस को थोड़ा निराश कर सकती है. दरअसल, अमिताभ बच्चन को बर्थडे कि बधाई देते हुए सलीम खान ने कहा कि अब उन्हें (अमिताभ बच्चन को) काम से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए और आराम करना चाहिए.

    दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में सलीम खान कहते हैं- ‘अमिताभ बच्चन को अब रिटायर हो जाना चाहिए. उन्हें जो कुछ भी इस जिंदगी में अचीव करना था कर चुके हैं. अब जिंदगी के कुछ साल उन्हें अपने लिए भी रखना चाहिए. अमिताभ बच्चन ने पेशेवर रूप से शानदार पारी खेली है. उन्होंने अच्छा काम किया है और इसलिए अब उन्हें खुद को इस दौड़ से दूर कर लेना चाहिए. आराम करना चाहिए और एक शानदार रिटायरमेंट ले लेना चाहिए.’

    इसके बाद सलीम खान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ‘रिटायरमेंट का सिस्टम इसलिए बनाया गया है कि लोग अपनी जिंदगी का कुछ समय अपने लिए अपने हिसाब से निकाल सकें और अपनी मर्जी से जिंदगी को आगे बढ़ाएं. जिंदगी के शुरुआती साल कुछ सीखने और पढ़ने में निकल जाते हैं फिर काम और परिवार की जिम्मेदारियां. उदाहरण के लिए अब मेरी दुनिया सीमित है. जिनके साथ भी मैं वॉक पर जाता हूं, वह नॉन फैमिली बैकग्राउंड के हैं.’

    उन्होंने आगे कहा कि- ‘अमिताभ बच्चन ऐसे हीरो थे, जो एंग्री यंगमैन का किरदार निभा सकते थे और आज भी हैं. हालांकि, अब उनके जैसे अभिनेता के लिए कोई कहानी नहीं है. हमारी फिल्मों ने टेक्नोलॉजी, म्यूजिक और एक्शन में काफी इंप्रूवमेंट कर ली है. लेकिन, हमारे पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं बची है.’

    बता दें, अमिताभ बच्चन ने सलीम खान के साथ पहली बार 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ में काम किया था. जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ ही प्राण और जया बच्चन भी थीं. उन्होंने साथ में शोले, दीवार, मजबूर, डॉन, काला पत्थर, त्रिशूल और दोस्ताना जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. बिग बी को इंडस्ट्री में 52 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. उन्होंने 1969 से एक्टिंग डेब्यू किया था.

    Tags: Amitabh bachchan, Salman khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर