Home /News /entertainment /

सलीम मर्चेंट ने जब एक पाकिस्तानी सिंगर के आरोपों का दिया था मुंहतोड़ जवाब, जानें पूरा मामला

सलीम मर्चेंट ने जब एक पाकिस्तानी सिंगर के आरोपों का दिया था मुंहतोड़ जवाब, जानें पूरा मामला

सलीम मर्चेंट पर पाक सिंगर ने कॉपी करने का आरोप लगाया था. (फोटो साभार: salimmerchant/Instagram)

सलीम मर्चेंट पर पाक सिंगर ने कॉपी करने का आरोप लगाया था. (फोटो साभार: salimmerchant/Instagram)

बेहद शांत स्वभाव के सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) तब भड़क उठे थे, जब एक पाकिस्तानी सिंगर फरहान सईद ने उनके ऊपर चोरी करने का आरोप लगाया था. पहले तो सलीम ने उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश की थी, लेकिन जब वह नहीं मानें तो सलीम ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था. दोनों सिंगर्स के बीच सोशल मीडिया पर लंबा वाद-विवाद चला था.

अधिक पढ़ें ...

‘चक दे इंडिया’ (Chak De India), ‘फैशन’ (Fashion), ‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘कुर्बान’, ‘बैंड बाजा बारात’ जैसी फिल्मों में संगीत देने वाले सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर भी हैं. सलीम 3 मार्च को 47 साल के हो जाएंगे. इतनी कम उम्र में तमाम फिल्मों को अपने शानदार संगीत से सफल बनाने वाले सलीम को बचपन से ही संगीत में काफी इंटरेस्ट था. सलीम ने फिल्मी करियर की शुरुआत अपने संगीतकार भाई सुलेमान के साथ किया था. पियानों बजाने के शौकीन सलीम की वाइफ जेनी मर्चेंट भी जैज म्यूजिक की जानी मानी हस्ती हैं. सलीम यूं तो लाइम लाइट से दूर रहते हैं लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि खूब सुर्खियों में रहें.

सलीम मर्चेंट पर पाकिस्तानी सिंगर ने लगाया था आरोप

बेहद शांत स्वभाव के सलीम मर्चेंट तब भड़क उठे थे जब एक पाकिस्तानी सिंगर फरहान सईद ने उनके ऊपर चोरी करने का आरोप लगाया था. पहले तो सलीम ने उसे प्यार से समझाने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं माना तो सलीम ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था. दोनों सिंगर्स के बीच सोशल मीडिया पर लंबा वाद-विवाद चला था. दरअसल, पाकिस्तानी बैंड ‘जल’ के मेंबर और सिंगर फरहान ने इंडियन म्यूजिक कंपोजर और सिंगर सलमी पर अपना गाने का म्यूजिक कॉपी करने का आरोप लगाया था.

कॉपी करने के आरोप पर सलीम ने दिया करारा था जवाब

मामाला 2019 का है, पाकिस्तानी सिंगर फरहान सईद ने आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था ‘किसी ने मुझे सलीम मर्चेंट के गाने ‘हारया’ भेजा, जो पूरी तरह से मेरे गाने ‘रोईयां’ की कॉपी है. मुझे आश्चर्य होता है कि लोग किसी का काम चुराते हैं और अपने आप को कलाकार कहते हैं. करना ही है तो पूछ के करो और अगर पूछना नहीं है तो कम से कम अच्छा तो करो’. सलीम ने इस आरोप का जवाब देते हुए कहा था कि ‘फरहान मैंने अभी तुम्हारा गाना सुना, ये महज एक संयोग है कि ‘हारेया’ का कोरस तुम्हारे गाने जैसा है. ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसे पहले कभी नहीं सुना. ऐसा कई बार होता है कि नोट्स एक दूसरे से नेचुरल तौर पर एक जैसे हो जाते हैं. सुलेमान और मेरा कॉपी नहीं करने का ट्रैक रिकॉर्ड है’.

कॉपी नहीं करने का मेरा ट्रैक रिकॉर्ड- सलीम मर्चेंट

फिर जवाब देते हुए फरहान ने आरोप लगाया कि ‘सलीम अगर आप ऐसा कहते हैं कि संयोग है तो दूसरा संयोग ये है कि हमारे गीतकार भी एक ही हैं, कोई बात नहीं, गुड लक’. ये पढ़ते ही सलीम का गुस्सा भड़क गया फिर पाकिस्तानी सिंगर को रिप्लाई दिया कि ‘आप खुद उससे बात क्यों नहीं करते, अगर मुझे कॉपी करना होता तो मैं ऐसा अपने करियर में पहले ही कर चुका होता. काश मैंने गाना बनाने से पहले आपका वाला सुन लिया होता तो अपनी कंपोजिशन में ऐसा बदलाव करता कि जिससे ये तुम्हारे वाले से अलग लगे, खैर उम्मीद है तुम समझ गए..’.

महाशिवरात्रि के पावन मौके पर सलीम मर्चेंट ने बेहद भक्ति भाव के साथ शिव पाठ किया. आप भी सुनिए-


ये भी पढ़िए-सारा अली खान हैं शिवभक्त, महाशिवरात्रि पर फैंस को बधाई देते हुए कहा- ‘जय भोलेनाथ’

दरअसल, ‘रोईयां’ और ‘हारया’ के गाने के गीतकार का नाम कुमार था, और सलीम के गाने पर जबरदस्त व्यूज आ रहे थे.

Tags: Salim Merchant

अगली ख़बर