लाइव टीवी

बदहाली की जिंदगी गुजार रही हैं ये एक्ट्रेस, कहा- सलमान मदद कर दो कुछ, चॉल में रह रही हूं

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 5:49 AM IST
बदहाली की जिंदगी गुजार रही हैं ये एक्ट्रेस, कहा- सलमान मदद कर दो कुछ, चॉल में रह रही हूं
पूजा डडवाल को टीबी हो गई थी.

सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री आज एक दूसरे परिवार के साथ चॉल में रह रही हैं, इसके बदले वे परिवार के काम में हाथ बंटाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 5:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. क़रीब दो दशक पहले फ़िल्म इंडस्ट्री को छोड़ चुकीं अभिनेत्री पूजा डडवाल (Pooja dadwal) मुम्बई में एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाना चाहती हैं, लेकिन पैसों की कमी की वजह से वो मुम्बई के वर्सोवा इलाक़े में एक चॉल में रहने को मजबूर हैं. पूजा को एक परिवार ने रहने के लिए चॉल में जगह दी है. इसके बदले में पूजा उनके घर के काम में हाथ बटाती हैं.

चटाई पर सोती हैं सलमान के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस
क़रीब दो दशक पहले मुम्बई आईं पूजा डडवाल सलमान (Salman Khan) की फ़िल्म 'वीरगति' में काम कर चुकी हैं. इसके बाद पूजा ने कई फ़िल्मों और टीवी सीरियल में भी काम किया. इसी दौरान उनको ट्यूबरकुलोसिस (TB) जैसी गम्भीर बीमारी ने घेर लिया था. उनके पास इलाज के लिए पैसे तक नहीं थे, जिसकी जानकारी मिलने पर सलमान ख़ान ने उनकी मदद भी की थी. बीमारी से उबरने के बाद पूजा फिर से अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती हैं.

सलमान से दोबारा मदद की गुहार

पूजा की तबीयत भले ही ठीक हो गई हो, लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति अब भी वैसी ही है. पूजा के हालात जानने के बाद सोहा अली ख़ान ने फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को ऐक्टिंग के अलावा दूसरा विकल्प भी तैयार रखने की सलाह दी.

pooja dadwal
पूजा जब बीमार हुई थीं तो परिवार ने भी उनका साथ छोड़ दिया.


सौ बात की एक बात ये कि एक ऐक्टर के तौर पर सफल होने का सपना लेकर मुम्बई आईं पूजा डडवाल की शुरुआत काफ़ी अच्छी रही, लेकिन बाद की फ़िल्मों और छोटे पर्दे पर सफ़लता नहीं मिलने पर उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री को छोड़ना पड़ा. वहीं बुरे वक़्त में उनके परिवार ने भी उनका साथ नहीं दिया. अब पूजा को उम्मीद है कि सलमान ख़ान उनकी मदद जरूर करेंगे.इस अभिनेत्री का कहना है कि उनके परिवार ने सपने की तरह उनका साथ छोड़ दिया, लेकिन मुसीबत में सलमान उनकी ज़िंदगी में भगवान बनकर आए. सलमान की टीम ने ना सिर्फ़ उनके ख़र्चे उठाए बल्कि उनका ख़ूब ख़याल रखा. बस उन्हें अफ़सोस इस बात का है कि वह सलमान को शुक्रिया तक अदा नहीं कर पाईं.



सलमान की फोटो मंदिर में रखेंगी पूजा
पूजा का कहना है कि अगर वह कभी अपना घर ख़रीद पाई तो वह मंदिर में सलमान की फ़ोटो भगवान की तरह रखेंगी. पूजा का कहना है कि जब वह दूसरे के घर के काम करती हैं तो उन्हें कई बार डिप्रेशन होता है, सुसाइड तक करने का मन करता है. लेकिन वह ज़िंदगी से हार नहीं मानना चाहती और अब फ़िल्म या टीवी में काम ढूंढेंगी. वह पैसे के लिए किसी की मोहताज नहीं होना चाहती, बल्कि काम कर इज़्ज़त भरी ज़िंदगी जीना चाहती है. इनकी ख़्वाहिश है कि इस दौर से बाहर निकलने में सलमान इनकी और मदद करें.

pooja dadwal
सलमान पहले पूजा की मदद कर चुके हैं.


जहां एक तरफ़ पूजा के अलावा कई सितारे गुमनामी और ग़रीबी में जी रहे हैं तो वहीं बॉलीवुड के सितारे इस बारे में क्या सोचते हैं, इस बारे में हमने अभिनेत्री सोहा अली खान से पूछा तो जवाब में सोहा ने कहा कि मुझे पूजा के केस के बारे में तो जानकारी नहीं है. लेकिन नए एक्टर्स को ऐसी मुसीबत से बचने के लिए सावधान होना पड़ेगा. क्योंकि फ़िल्म इंडस्ट्री में वक़्त का कुछ पता नहीं चलता.

यह भी पढ़ेंः गाने में खेसारी और अक्षरा का हुआ ब्याह! घर पर हुए स्वागत का वीडियो वायरल

आपको बता दें सलमान के साथ फ़िल्म 'वीरगति', रवि किशन स्टारर फ़िल्म 'सिंदूर की सौगंध' और 'इन्तक़ाम' जैसी फ़िल्म के अलावा छोटे पर्दे के कई टीवी सीरियल में भी बतौर हीरोइन नज़र आ चुकी ये अभिनेत्री ज़िंदगी और मौत से जंग लड़कर लौटी है. अब मुम्बई में एक परिवार के घर का काम कर अपना गुज़र बसर कर रही हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह है कि उनका एक्टिंग में लौटने का सपना कब पूरा होता है.

यह भी पढ़ेंः सपना चौधरी का ये वीडियो देखकर रो देंगे आप, शादी के जोड़े में थीं जब...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर