Home /News /entertainment /

16Years of No Entry: सलमान,अनिल और फरदीन जब पहाड़ी पर एक दूसरे की टांग पकड़ लटक गए, खतरनाक था स्टंट

16Years of No Entry: सलमान,अनिल और फरदीन जब पहाड़ी पर एक दूसरे की टांग पकड़ लटक गए, खतरनाक था स्टंट

'नो एंट्री' फिल्म के 16 साल पूरे. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

'नो एंट्री' फिल्म के 16 साल पूरे. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

नो एंट्री’ (No Entry) फिल्म की कहानी ही इतनी मजेदार थी कि सारे एक्टर-एक्ट्रेस ने सुनते ही फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. सलमान खान (Salman Khan) ने तो पूरी कहानी भी नहीं सुनी और हां कर दिया था.

    मुंबई: बोनी कपूर (Boney Kapoor) की फिल्म  ‘नो एंट्री’ (No Entry) 26 अगस्त 2005 को रिलीज हुई थी. इस मल्टी स्टारर-कॉमेडी फिल्म में अनिल कपूर (Anil Kapoor) , सलमान खान (Salman Khan) , फरदीन खान (Fardeen Khan) , लारा दत्ता (Lara Dutta), सेलिना जेटली (Celina Jaitley) , बिपाशा बसु (Bipasha Basu) और ईशा देओल (Esha Deol) जैसे कलाकारों ने काम किया था. इतने सारे कलाकारों को लेकर फिल्म बनाना आसान नहीं होता है. इतना ही नहीं थाइलैंड में फिल्म की शूटिंग के समय कई बार बेहद खतरनाक हालात का सामना भी करना पड़ा था. फिल्म के 16 साल पूरे होने पर इस फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताते हैं.

    अनीस बज्मी के डायरेक्शन में बनी ‘नो एंट्री’ एक मजेदार फिल्म है. अनीस ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि जब वे फिल्म की कहानी लिख रहे थे तब उनके दिमाग में अनिल कपूर पहले एक्टर थे. इसकी जानकारी उन्होंने अनिल को दे दी थी. जब स्क्रिप्ट पूरी हुई तो बोनी कपूर से मिलने गए जो इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे. अनीस और बोनी ने मिलकर फिल्म से जुड़े सभी एक्टर-एक्ट्रेस को फाइनल कर लिया. अनीस ने बताया था कि ‘फिल्म की कहानी ही इतनी मजेदार थी कि सारे एक्टर-एक्ट्रेस ने सुनते ही फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. सलमान खान ने तो पूरी कहानी भी नहीं सुनी और हां कर दिया’.

    (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

    फरदीन खान को अनीस ने जब फिल्म के बारे में बताया तो उन्हें लगा कि इससे पहले तो मैंने कभी कॉमेडी की नहीं तो वो कुछ असमंजस में थे, लेकिन जब फिल्म के डायरेक्टर ने समझाया कि अलग से इसके लिए कुछ नहीं करना है सिर्फ स्क्रिप्ट के मुताबिक एक्टिंग करनी हैं.

    (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

    फिल्म के संगीत और गानों को बनाने के पीछे भी मजेदार कहानी है. ‘नो एंट्री’ के गीत समीर अंजान ने 3 दिन में ही लिख डाला था. फिल्म में म्यूजिक अनु मलिक ने दिया है. अनीस बज्मी ने म्यूजिक टीम के साथ लोनावाला जाने की प्लानिंग की और जाते-जाते रास्ते में ही फिल्म के दो गाने तैयार कर लिए गए. समीर ने दूसरे ही दिन फिल्म के सारे गाने लिख डाले. इस तरह फिल्म के गाने तीन दिन के ट्रिप में तैयार कर लिए गए.

    (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

    ‘नो एंट्री’ की कहानी तमिल फिल्म ‘चार्ली चैपलिन’ पर बनी है. फिल्म के क्लाइमेक्स में एक सीन है जब सलमान खान, अनिल कपूर और फरदीन एक दूसरी की टांगे पकड़ कर पहाड़ी से लटक जाते हैं. इस सीन को शूट करते वक्त सबकी हालत खराब हो गई थी. उस समय तक वीएफएक्स का इस्तेमाल नहीं होता था इसलिए थाइलैंड के फुकेट में पहाड़ी पर शूटिंग की गई थी. शूटिंग के वक्त इतनी तेज हवाएं थीं कि किसी तरह की दुर्घटना ना हो इसके लिए क्रू मेंबर्स को हार्नेस से बांधा गया था.

    ये भी पढ़िए-अक्षय कुमार के पास जब पहनने के लिए नहीं थे अलग-अलग रंग के शर्ट, फिल्म मेकर ने किया ऐसा जुगाड़

    खबर है कि ‘नो एंट्री’ के सीक्वल बनाने की तैयारी चल रही है. माना जा रहा है कि इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में नजर आएंगे.

    Tags: Anil kapoor, Bipasha basu, Boney Kapoor, Esha deol, Fardeen Khan, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर