Home /News /entertainment /

सलमान खान-कैटरीना कैफ को मुंबई पुलिस पर हुआ नाज, यूं की 'निर्भया स्क्वाड' की तारीफ- देखें TWEET

सलमान खान-कैटरीना कैफ को मुंबई पुलिस पर हुआ नाज, यूं की 'निर्भया स्क्वाड' की तारीफ- देखें TWEET

बॉलीवुड सेलेब्स ने 'निर्भया स्क्वाड' की तारीफ की है. (Instagram/katrinakaif/beingsalmankhan)

बॉलीवुड सेलेब्स ने 'निर्भया स्क्वाड' की तारीफ की है. (Instagram/katrinakaif/beingsalmankhan)

सलमान खान (Salman Khan), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), विक्की कौशल, शाहिद कपूर जैसे तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने मुंबई पुलिस की नई पहल 'निर्भया स्क्वाड' की तारीफ की है, जो मुंबई शहर के हर पुलिस स्टेशन में मौजूद रहेगा. यह दस्ता शहर में महिलाओं की सुरक्षा और इनसे जुड़े अपराधों को रोकने के लिए बनाया गया है. महिलाएं संकट के समय हेल्पलाइन नंबर 103 पर संपर्क कर सकती हैं. बॉलीवुड सेलेब्स ने वीडियो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस की तारीफ की है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई पुलिस (Mumbai Police Nirbhaya Squad) ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए ‘निर्भया स्क्वाड’ नाम से एक पहल शुरू की है. इस स्क्वाड का गठन पब्लिक प्लेस पर महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अपराधों को रोकने के उद्देश्य से किया गया है. इसमें एक विशेष टीम क्राइम के हॉटस्पॉट पर निगरानी रखेगी और वुमन शेल्टर और हॉस्टल से खुफिया जानकारी इकट्ठा करने पर ध्यान लगाएगी.

‘निर्भया स्क्वाड’ ने आज 26 जनवरी को अपने ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबर को शुरू कर दिया है. बी-टाउन सेलेब्स ने मुंबई पुलिस की इस पहल की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. विक्की कौशल ने महिलाओं के खिलाफ रोजाना हो रहे अपराधों पर एक वीडियो शेयर किया है.

विक्की कौशल वीडियो के साथ कैप्शन में लिखते हैं, ‘निर्भया स्क्वाड’ मुंबई शहर में महिलाओं के लिए एक समर्पित दस्ता है. ‘103’ हेल्पलाइन नंबर है जिसका इस्तेमाल संकट में फंसी महिलाएं कर सकती हैं या फिर महिलाओं से संबंधित किसी भी अपराध की रिपोर्ट करने के लिए, इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

शाहिद कपूर ने मुंबई पुलिस को दी बधाई
शाहिद कपूर ने ट्वीट किया, ‘निर्भया स्क्वाड नाम के एक समर्पित सेफ्टी सेल शुरू करने के लिए मुंबई पुलिस को बधाई.’ वे आगे लिखते हैं, ‘महिलाओं की सुरक्षा और इनसे जुड़े अपराधों को रोकने के लिए, यह स्क्वाड शहर के हर पुलिस स्टेशन में बनेगा. कोई भी संकट के समय उनके हेल्पलाइन नंबर 103 पर संपर्क कर सकता है. यह एक बेहतरीन पहल है और उम्मीद है कि इससे महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न को रोकने में मदद मिलेगी.’

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

कैटरीना कैफ ने महिलाओं से किया अनुरोध
सारा अली खान ने जागरूकता फैलाते हुए हेल्पलाइन नंबर शेयर किया, जिसका उपयोग महिला से संबंधित किसी भी अपराध की रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकता है. जबकि, कैटरीना कैफ ने महिलाओं से अपने स्पीड डायल पर हेल्पलाइन नंबर रखने का अनुरोध किया है.

Salman Khan and Katrina Kaif praises Mumbai Police new initiative Nirbhaya Squad, Vicky Kaushal Nirbhaya Squad, Shahid Kapoor on Nirbhaya Squad, Bollywood celebs on Nirbhaya Squad, सलमान खान और कैटरीना कैफ, Mumbai Police Nirbhaya Squad, Nirbhaya Squad Video, Nirbhaya Squad Helpline Number

सलमान खान ने मुंबई पुलिस के ‘निर्भया स्क्वाड’ को लेकर ट्वीट किया है. (Twitter@BeingSalmanKhan)

सलमान ने मुंबई पुलिस का जताया आभार
सलमान खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘महिला सुरक्षा के लिए ‘निर्भया स्क्वाड’ शुरू करने के लिए हमारी मुंबई पुलिस का आभार. यह वर्किंग वुमन, वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और जरूरतमंद महिलाओं के लिए बहुत मददगार साबित होगा.’

Tags: Katrina kaif, Mumbai police, Salman khan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर