Home /News /entertainment /

32 Years Of Maine Pyar Kiya: सलमान खान के लिए अनलकी रहा था भाग्यश्री के साथ काम करना, जानिए क्यों ?

32 Years Of Maine Pyar Kiya: सलमान खान के लिए अनलकी रहा था भाग्यश्री के साथ काम करना, जानिए क्यों ?

‘मैंने प्यार किया’ 29 दिसंबर 1989 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘मैंने प्यार किया’ 29 दिसंबर 1989 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

32 साल पहले जब ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) फिल्म आई तो युवा दिलों को अपने मासूम प्रेम से सराबोर कर गई. इस फिल्म के गाने, डायलॉग और टोपी की तो बहार ही आ गई थी. इसके साथ ही सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) ने बता दिया था कि बिना बोल्डनेस के भी फिल्में हिट करवाई जा सकती हैं. इस फिल्म से ही डायरेक्टर के तौर पर सूरज ने डेब्यू किया था.

अधिक पढ़ें ...

    राजश्री प्रोडक्शन (Rajshree Productions) की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) को रिलीज हुए 32 साल हो गए लेकिन इसकी चाहत अभी भी बाकी है. फिल्मी पर्दे पर जब मासूम, खूबसूरत एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) दिखी तों सिनेमाघर में बैठे युवा दर्शक आहें भरने लगे थे. बेहद कमसिन एक्ट्रेस के डायलॉग बोलने का तरीका हो या फिर स्माइल, हर अदा पर फैंस ऐसे दीवाने हुए कि कई फिल्म के कई शो देख डाले. सलमान खान (Salman Khan) के करियर के लिए ये फिल्म जितनी हिट रही उतनी ही सूरज बड़जात्या के लिए भी रही. 29 दिसंबर 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म को लेकर कुछ मजेदार किस्से सुनाते हैं.

    सूरज बड़जात्या की डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ 

    32 साल पहले जब ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म आई तो युवा दिलों को अपने मासूम प्रेम से सराबोर कर गई. इस फिल्म के गाने, डायलॉग और टोपी की तो बहार ही आ गई थी. इसके साथ ही सूरज ने बता दिया था कि बिना बोल्डनेस के भी फिल्में हिट करवाई जा सकती हैं. इस फिल्म से ही डायरेक्टर के तौर पर सूरज बड़जात्या ने डेब्यू किया था. सूरज की पहली फिल्म की जबरदस्त सफलता ने उन्हें सफल निर्देशकों की कतार में खड़ा कर दिया तो वहीं भाग्यश्री रातों-रात इस फिल्म से बॉलीवुड में छा गईं. भाग्यश्री के साथ इस फिल्म के हीरो थे सलमान खान. सलमान आज भले ही बड़े स्टार हैं लेकिन 32 साल पहले उनकी कोई खास पहचान नहीं थी.

    salman khan, bhagyashree

    भाग्यश्री रातों-रात बन गई थीं स्टार.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    सलमान खान को मिली फिल्म से पहचान

    सलमान खान की किस्मत का सितारा भी ‘मैंने प्यार किया’ से ही चमका. आलम था कि जब राजश्री प्रोडक्शन वालों ने सलमान को एप्रोच किया तो सिर्फ 31 हजार ही मेहनताना देने को राजी हुए. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बाद में 75 हजार दिए. हालांकि फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन करने में कामयाब रही लेकिन फिल्म की सफलता का क्रेडिट सलमान को कम भाग्यश्री को ही अधिक मिला.

    salman khan, bhagyashree

    सलमान खान को इसी फिल्म से मिली थी पहचान. .(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    भाग्यश्री को मिला था सफलता का क्रेडिट

    भाग्यश्री और सलमान खान की केमिस्ट्री बेहद पसंद की गई, लेकिन भाग्यश्री के साथ फिल्म करना सलमान के लिए जितना लकी रहा उतना ही अनलकी भी कह सकते हैं. सलमान ने खुद एक बार मीडिया से बात करते हुए कहा था कि ‘‘मैंने प्यार किया’ करने के बाद 4 से 5 महीने तक मुझे फिल्म ही नहीं मिली. ऐसा लगने लगा था कि काम ही नहीं मिलेगा, क्योंकि भाग्यश्री मैडम ने फिल्म की सफलता के बाद ही शादी कर ली और फिल्म की सफलता का पूरा क्रेडिट लेकर भाग गईं. हर कोई यही महसूस कर रहा था कि वो ही लीड एक्ट्रेस हैं और उनकी वजह से ही फिल्म चली. मैं केवल ऐसे ही था’.

    ये भी पढ़िए-विक्की कौशल ने भी दिया था फिल्म ‘83’ के लिए ऑडिशन, सिलेक्ट होने पर एक्टर ने खुद किया था इनकार, जानें वजह

    ‘मैंने प्यार किया’ के दिलकश गाने

    इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री के अलावा मोहनीश बहल, रीमा लागू, लक्ष्मीकांत बेर्डे भी थे. रामलक्ष्मण के संगीत से सजे ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के गाने आज भी पसंद किए जाते हैं. ‘कबूतर जा जा जा’, ‘आजा शाम होने आई’, ‘दिल दीवाना’, ‘मेरे रंग में रंगने वाली’, ‘आया मौसम’ जैसे गाने अभी भी प्रेमी दिलों की धड़कन बढ़ा देते हैं.

    Tags: Bhagyashree, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर