लाइव टीवी

सलमान खान ने जला डाली थी पिता की सैलेरी, सलीम खान ने दी ऐसी कि सीख जिंदगी भर रही याद

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 3:21 AM IST
सलमान खान ने जला डाली थी पिता की सैलेरी, सलीम खान ने दी ऐसी कि सीख जिंदगी भर रही याद
सलमान खान

बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) एक तरफ तो अपने बड़े दिल के लिए फेमस हैं, लेकिन दूसरी तरफ उनका गुस्सा भी बेहद मशहूर है.

  • Share this:
मुंबई. सलमान खान (Salman Khan) बचपन से ही शरारती स्वाभाव के थे. उनके पिता सलीम खान कई मर्तबा यह कहते हुए सुने जाते हैं कि उनके बेटों में अरबाज खान सबसे ज्यादा कम गुस्सा होता था. बाकी सलमान और सुहैल का पारा अक्सर चढ़ जाता था. बचपन की एक घटना का जिक्र संजुक्ता नंदी की किताब 'खानास्टिक' में मिलता है. इस किताब में तीनों खानों के बारे में अच्छी जानकारी है. इसी में बताया गया है कि सलमान के बचपन में एक ऐसी घटना घटी थी जो आज भी सलमान की जिंदगी में गहरा प्रभाव छोड़ा.

लेखक के अनुसार सलमान जब बचपन में अपने जन्म स्‍थान मध्य प्रदेश के इंदौर में रहते थे तब वे काफी शरारती थी. एक बार दीवाली के मौके पर उन्हें पेपर्स जलाने की धुन सवार हो गई. मुमकिन है उनके घर में तब ज्यादा पटाखे आदि ना रहते हों क्योंकि तब पिता की सैलेरी महज 750 रुपये ही थी.

लेकिन इस माली हालत में चुनौती का सामना तब करना पड़ा जब उत्साह में आकर सलमान ने अपने पिता की सैलेरी ही जला दी. असल में वो पेपर्स जलाकर अपने भाइयों के साथ खूब एंजॉय कर रहे थे. जब पेपर्स खत्म हुए तो वो अपने पिता के स्टडी टेबल पर रखा सफेद लिफाफा भी उठा लाए और उसे भी जला डाला.



बाद में जब सलीम खान घर पहुंचे और मेहनत की कमाई ढूंढ़ने लगे तो पता चला कि वो लिफाफा तो सलमान ने जला डाला. असल में उसी लिफाफे में संलीम खान की सैलेरी के पैसे रखे हुए थे. किताब में बताया जाता है कि तब सलीम अपने बच्चों पर विफरने के बजाए उन्होंने सभी को बैठाया और अपनी सैलेरी के पैसे चले जाने के बाद होने वाली चुनौतियों को समझाया और जीवन में पैसों के महत्व के बारे में बताया.



यह भी पढ़ेंः इस बात पर प्रियंका चोपड़ा ने PM मोदी को कहा धन्यवाद, कहा - साथ में मजबूत हैं

कहते हैं कि सलीम की उस दिन की सीख ने सलमान खान पर काफी गहरे तक झकझोरा और उन्होंने तय किया कि पैसे बहुत कमाने हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading