होम /न्यूज /मनोरंजन /12 years of Wanted: सलमान खान के डूबते करियर को इसी फिल्म से मिला था सहारा

12 years of Wanted: सलमान खान के डूबते करियर को इसी फिल्म से मिला था सहारा

सलमान खान की फिल्म वांटेड 18 सितंबर 2009 को रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

सलमान खान की फिल्म वांटेड 18 सितंबर 2009 को रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

प्रभु देवा (Prabhu Deva) ने सलमान खान (Salman Khan) और आयशा टाकिया (Ayesha Takia) को लेकर फिल्म बनाई. फिल्म जब रिलीज हु ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘वांटेड’ (Wanted) की रिलीज को 12 साल हो गए. 18 सितंबर 2009 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. कुछ फिल्में ऐसी होती हैं कि उनकी वजह से एक्टर और एक्ट्रेस को बरसों याद रखा जाता है. ‘वांटेड’  वाकई ऐसी फिल्म थी जिसकी सच में सलमान को चाहत थी. उस साल की ब्लॉकबस्टर रही इस फिल्म ने कई सेलेब्स की जिंदगी संवारी है. इसी फिल्म से मशहूर कोरियोग्राफर प्रभु देवा (Prabhu Deva) ने हिंदी फिल्म निर्देशन में कदम रखा था. आईए बताते हैं एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘वांटेड’ से जुड़ीं कई दिलचस्प बातें.

    ‘वांटेड’ से पहले सलमान खान की  फिल्में लगातार फ्लॉप हो रहीं थी. ऐसे में बॉलीवुड के दबंग खान को एक ऐसी फिल्म की तलाश थी जो उनके फिल्मी करियर को सहारा दे सके. ऐसे में मशहूर कोरियोग्राफर प्रभुदेवा ने तेलुगू फिल्म ‘पोकिरी’ (Pokiri) का हिंदी रिमेक बनाकर बॉलीवुड में डायरेक्शन डेब्यू की सोच रहे थे. उन्होंने अपनी फिल्म में सलमान खान और आयशा टाकिया को लिया. फिल्म जब तैयार होकर सिनेमाघर में पहुंची तो ऑडिएंस को इतनी पसंद आई कि महीनों तक थियेटर्स  हाउसफुल रहे. कहते हैं कि फैंस के बीच सलमान को लेकर जबरदस्त पागलपन देखने को मिला था.

    wanted, salman khan

    सलमान खान की फिल्म ‘वांटेड’ जबरदस्त हिट रही थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    सलमान खान को न सिर्फ इस फिल्म से जीवनदान मिला बल्कि उनका स्टाइल और अंदाज एक बार फिर फैंस के बीच छा गया. डायरेक्टर के तौर पर प्रभुदेवा को पता था कि सलमान से क्या करवाया जाए जो दर्शकों को पसंद आए. मीडिया खबरों की माने तो इस फिल्म से सारे स्टंट सलमान ने खुद किए. सलमान के फिल्मी करियर में ‘वांटेड’ मील का पत्थर साबित हुई तो वहीं प्रभुदेवा के लिए भी कम वरदान साबित नहीं हुई.

    News18 Hindi

    आयशा टाकिया की इकलौती हिट फिल्म है ‘वांटेड’.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    इस फिल्म को बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था, लीड एक्ट्रेस थीं आयशा टाकिया. आयशा का अंदाज भी दर्शकों को बेहद पसंद आया था. हालांकि आयशा ने अब फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली हैं लेकिन उनके फिल्मी करियर की ये इकलौती हिट फिल्म है.

    ये भी पढ़िए-शिल्पा शेट्टी अपने भविष्य के लिए ले सकती हैं कोई बड़ा फैसला, पोस्ट शेयर कर किया इशारा

    इस फिल्म में सलमान खान, आयशा टाकिया के अलावा प्रकाश राज लीड रोल में थे. जबकि विनोद खन्ना, महेश मांजरेकर और इंदर कुमार सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. फिल्म डायरेक्टर प्रभुदेवा ने खुद अनिल कपूर और गोविंदा के साथ गाने ‘जलवा’ में स्पेशल अपीयरेंस दिया था. साजिद-वाजिद और सलीम-सुलेमान के संगीत से सजे इस फिल्म के गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे.

    Tags: Anil kapoor, Govinda, Mahesh Manjrekar, Prabhu deva, Salman khan, Vinod Khanna

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें