Home /News /entertainment /

21 Years Of Kahin Pyaar Na Ho Jaaye: सलमान खान-रवीना टंडन 6 साल बाद एक साथ काम करने को हुए थे राजी, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

21 Years Of Kahin Pyaar Na Ho Jaaye: सलमान खान-रवीना टंडन 6 साल बाद एक साथ काम करने को हुए थे राजी, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

‘कहीं प्यार ना हो जाए’ फिल्म 17 नवंबर सन 2000 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘कहीं प्यार ना हो जाए’ फिल्म 17 नवंबर सन 2000 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘कहीं प्यार ना हो जाए’( Kahin Pyaar Na Ho Jaaye) फिल्म में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) यूं तो सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका में थे लेकिन फिल्म से उनका खास लगाव है. दरअसल, फिल्म में जैकी का नाम 'टाइगर' था और असल जिंदगी में उनके बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ है. वहीं एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) और सलमान खान (Salman Khan) ने 6 साल बाद एक साथ इस फिल्म में काम किया था. इससे पहले दोनों ‘पत्थर के फूल’ और ‘अंदाज अपना अपना’ में एक साथ नजर आए थे.

अधिक पढ़ें ...

    सलमान खान (Salman Khan), रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) स्टारर फिल्म ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ ( Kahin Pyaar Na Ho Jaaye) 17 नवंबर सन 2000 में रिलीज हुई थी. मुरलीमोहन राव (Murlimohan Rao) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पूजा बत्रा (Pooja Batra) , कश्मीरा शाह, जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) , मोहनीश बहल (Mohnish Bahl) , रीमा लागू और शक्ति कपूर जैसे दिग्गज कलाकार भी थे. रोमांस से भरपूर ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘The Wedding Singer’  का अनऑफिशियल रीमेक है. 21 साल पहले आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया था. इस फिल्म में सिर्फ सलमान, रानी और रवीना का रोल फिक्स था बाकी सभी दूसरी या तीसरी पसंद थे. यहां हम आपको फिल्म से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं.

    फिल्म में जैकी श्रॉफ का नाम है टाइगर

    ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ फिल्म में हर कलाकार के साथ कुछ न कुछ किस्सा जुड़ा हुआ है. जैकी श्रॉफ यूं तो सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका में थे लेकिन फिल्म से उनका काफी गहरा जुड़ाव है. दरअसल, फिल्म में जैकी का नाम टाइगर होता है और असल जिंदगी में उनके बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ है. वहीं ‘मस्त मस्त गर्ल’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन और सलमान खान ने 6 साल बाद एक साथ इस फिल्म में काम किया था. इससे पहले दोनों कलाकार ‘पत्थर के फूल’ और ‘अंदाज अपना अपना’  में एक साथ नजर आए थे. ‘पत्थर के फूल’ रवीना की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और रवीना के बीच खूब झगड़ा होता था.

    jackie shroff, kahin pyar naa ho jaaye

    जैकी श्रॉफ ‘कहीं प्यार ना हो जाए’में सपोर्टिंग एक्टर थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    सलमान खान-रवीना टंडन के बीच था झगड़ा

    झगड़े की वजह भी रवीना टंडन ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था. रवीना ने बताया था कि ‘1991 में अपनी डेब्यू फिल्म के दौरान मैं 16 की थी और सलमान शायद 23 साल के रहे होंगे. मैं और सलमान नेचर वाइज एक जैसे थे. हम बचपन से एक दूसरे को जानते थे, क्योंकि मेरे डैड और सलीम अंकल साथ काम करते थे. हमारी लड़ाई तो घर से ही शुरू थी. हम पूरी फिल्म के दौरान लड़ते रहे और सलमान ने तो यहां तक कह दिया था कि वो मेरे साथ काम नहीं करेंगे. लेकिन फिर हमने ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ में साथ काम किया.

    rani mukerji and salman khan

    रानी मुखर्जी और सलमान खान कहीं प्यार ना हो जाए’में लीड रोल में थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    मोहनीश,पूजा और इंद्र मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे

    इतना ही नहीं फिल्म मेकर्स ने मोहनीश बहल वाले रोल के लिए पहले अनिल कपूर को एप्रोच किया था. लेकिन अनिल डेट की दिक्कत की वजह से नहीं कर पाए.  पूजा बत्रा की इस फिल्म की काफी सराहना हुई थी लेकिन वह भी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं.  इस रोल के लिए पहले सुष्मिता सेन को लिया जाना था, लेकिन कुछ वजहों से सुष्मिता ने इनकार कर दिया तो शिल्पा शेट्टी को ऑफर दिया लेकिन वहां भी बात नहीं बनी और इस तरह ये रोल पूजा बत्रा को मिल गया. वहीं इंद्र कुमार वाले रोल के लिए पहले अक्षय कुमार को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. फिर मेकर्स ने अरबाज खान को एप्रोच किया लेकिन बात नहीं बनी फाइनली ये रोल इंद्र कुमार को मिल गया.

    kahin pyar na ho jaaye

    ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ में रानी मुखर्जी, रवीना टंडन और पूजा बत्रा भी थीं. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-48 Years Of Aa Gale Lag Jaa: शूटिंग के दौरान स्पॉट बॉय का खाना खा जाते थे शशि कपूर!

    कश्मीरा शाह नहीं नीलम थी पहली पसंद

    सितारों के सेलेक्शन का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होता है. कश्मीरा शाह ने ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ फिल्म में सलमान खान की बहन का रोल प्ले किया है. इस रोल के लिए मेकर्स पहले नीलम कोठारी को लेना चाहते थे. लेकिन नीलम के इनकार के बाद कश्मीरा को मिल गया.  इसका जिक्र हाल ही में ‘द कपिल शर्मा’  पर भी हुआ था. दरअसल रानी मुखर्जी अपनी फिल्म ‘बंटी और बबली 2 ’ के प्रमोशन के सिलसिले में कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर पहुंचीं थीं. इसी दौरान कृष्णा अभिषेक ने अपनी वाइफ कश्मीरा शाह का मजाक बनाया. रानी से उनकी फिल्म ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी फिल्म में उन्हें सिर्फ एक ही चीज अच्छी नहीं लगी और वह थी कश्मीरा शाह’.

    Tags: Jackie Shroff, Kashmera shah, Rani mukerji, Raveena Tandon, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर