लाइव टीवी

‘लवयात्री’ विवाद : सलमान खान के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:03 PM IST
‘लवयात्री’ विवाद : सलमान खान के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी
सलमान खान को मिली राहत

सलमान खान (Salman Khan) को फिल्म 'लवयात्री' (Loveyatri Controversy) से जुड़े विवाद में राहत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:03 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'दबंग 3' (Dabangg) से जुड़े विवादों में घिरे हुए हैं. इस फिल्म के गाने 'हुड हुड दबंग' में साधु-संतों को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया गया है. वहीं उनकी एक दूसरी फिल्म से जुड़े विवाद में उन्हें राहत मिली है. ये फिल्म है 2018 में आई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म 'लवयात्री' (Loveyatri Controversy). इस फिल्म को सलमान खान ने प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म पर भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था.

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि ‘लवयात्री’ फिल्म का निर्माण कर लोगों की धार्मिक भावनाएं कथित रूप से आहत करने के मामले में हिंदी फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने खान को यह राहत दी.

salman khan, Loveyatri Controversy, salman khan films, dabbang 3, bollywood, entertainment, सलमान खान, लवयात्री विवाद, सलमान खान फिल्म, दबंग 3, बॉलीवुड, मनोरंजन
सलमान खान ने प्रोड्यूस की थी फिल्म


सलमान की ओर से पेश हुए वकील ने इससे पहले कहा था कि सीबीएफसी से जब प्रमाणपत्र मिल जाता है तो निर्माता को सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने की मंजूरी मिल जाती है और किसी फिल्म के नाम या गाने को लेकर ऐसी व्यक्तिगत धारणा के आधार पर कोई आपराधिक कानून नहीं लगना चाहिए. शीर्ष अदालत ने इससे पहले कहा था कि पिछले साल पांच अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी मिली थी और इसके बावजूद बिहार में प्राथमिकी दर्ज की गई और गुजरात के वडोदरा में एक आपराधिक शिकायत लंबित है.

फिल्म के खिलाफ 2018 में कई व्यक्तिगत आपराधिक शिकायतें दर्ज की गईं जिसमें आरोप है कि फिल्म के नाम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं. फिल्म का नाम पहले ‘लवरात्रि’ था लेकिन ‘नवरात्रि’ जैसी मिलती-जुलती ध्वनि को ध्यान में रखते हुए निर्माताओं ने इसका नाम बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया था. फिल्म में सलमान के जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री वरीना हुसैन ने अभिनय किया था.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 13: हिमांशी के फिगर पर पारस छाबड़ा का भद्दा कमेंट, मां ने दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...