Home /News /entertainment /

22 Years Of HSSH: सलमान खान संग रवीना टण्डन को लेना चाहते थे सूरज बड़जात्या, लेकिन...

22 Years Of HSSH: सलमान खान संग रवीना टण्डन को लेना चाहते थे सूरज बड़जात्या, लेकिन...

 5 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी सूरज बड़जात्या  की फिल्म  ‘हम साथ साथ हैं’.(फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter)

5 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’.(फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter)

सलमान खान (Salman khan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan), तब्बू (Tabu), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor), मोहनीश बहल,सोनाली बेंद्रें और नीलम कोठारी स्टारर फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ (Hum Saath Saath Hain) में भाई बहन का प्यार दिखाया गया है. भरी पूरी फैमिली का एक साथ एन्जॉय करने का एहसास इस फिल्म को देखने के बाद होने लगता है. भारी भरकम सितारों से सजी इस फिल्म को पूरी फैमिली के साथ बैठकर देख सकते हैं. जब परिवार बड़ा होता है तो फैमिली के हर शख्स को एडजस्ट करना होता है,इसे दिखाने की कोशिश सूरज बड़जात्या ने की.

अधिक पढ़ें ...

    22 Years Of Hum Saath Saath Hain: सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की फिल्म  ‘हम साथ साथ हैं’ (Hum Saath Saath Hain) 5 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी. राजश्री प्रोडक्शन की फिल्में फैमिली वैल्यूज दिखाने के लिए जानी जाती हैं. इस बैनर की फिल्मों में पारिवारिक एहसास का ऐसा खूबसूरत ताना-बाना सिल्वर स्क्रीन पर पेश किया जाता है कि लोग ऐसी ही फैमिली की कल्पना करने लगते हैं. ऐसी ही 22 साल पहले फिल्म बनाई थी ‘हम साथ साथ हैं’,जिसमें एक दूसरे के लिए समर्पण करने के लिए परिवार का हर सदस्य तैयार रहता है. सलमान खान (Salman khan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan), तब्बू (Tabu), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor), मोहनीश बहल,सोनाली बेंद्रें और नीलम कोठारी स्टारर इस फिल्म को आप भाईदूज पर देख सकते हैं.

    ‘हम साथ साथ हैं’ मल्टी स्टारर फिल्म में भाई बहन का प्यार दिखाया गया है. भरी पूरी फैमिली का एक साथ एन्जॉय करने का एहसास इस फिल्म को देखने के बाद होने लगता है. भारी भरकम सितारों से सजी इस फिल्म को पूरी फैमिली के साथ बैठकर देख सकते हैं. जब परिवार बड़ा होता है तो फैमिली के हर शख्स को एडजस्ट करना होता है,इसे दिखाने की कोशिश सूरज बड़जात्या ने की है. इस फिल्म की शूटिंग के समय ही सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में फंस गए. जोधपुर में हुई इस शूटिंग को लेकर बरसों से सुर्खियां बन रही है. फिल्म काफी विवादों में रही इसके अलावा भी कई किस्से इस फिल्म से जुड़े हुए हैं.

    hum sath sath hain

    फैमिली वैल्यूज पर आधारित मल्टी स्टारर फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’.(फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter)

    मीडिया की खबरों की मानें तो राजश्री प्रोडक्शन की फेमस फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में सलमान खान के साथ रवीना टंडन को लेना चाहते थे. सलमान के साथ रोमांटिक जोड़ी के लिए फिल्ममेकर्स की पहली पसंद रवीना टंडन थीं. फैमिली ड्रामा पर आधारित इस फिल्म में रवीना ने ये कहते हुए काम करने से इनकार कर दिया था कि उनके करियर के लिए मल्टी स्टारर फिल्म ठीक नहीं रहेगी. लेकिन तब रवीना को नहीं पता था कि सलमान के साथ सोनाली बेंद्रे की खूबसूरत जोड़ी फिल्मी पर्दे पर धूम मचा देगी.

    salman khan,sonali bendre

    ‘हम साथ साथ हैं’ में सलमान खान और सोनाली बेंद्रे की जोड़ी हिट हो गई थी.(फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-सलमान खान से लेकर बच्चन फैमिली तक..सबने धूमधाम से मनाई दिवाली, 1 साल बाद बॉलीवुड पार्टी में लौटी रौनक

    इस फिल्म को रिलीज हुए भले ही 22 साल बीत गए हैं लेकिन दर्शक इसे आज भी पसंद करते हैं. इस फिल्म की कहानी, पटकथा, संवाद सब कुछ खुद सूरज बड़जात्या ने लिखा था और फिल्म का निर्देशन भी किया था. इस फिल्म के गाने में भी लाजवाब हैं. ‘मारे हिवड़ा में नाचे मोर’, ‘मैया यशोदा’, ‘छोटे भाईयों के’ गाने बहुत सुने जाते हैं. इस फिल्म में सिर्फ कलाकारों की ही लंबी फौज नहीं है बल्कि सिंगर्स की भी थी.  ‘हम साथ साथ हैं’ में म्यूजिक राम लक्ष्मण ने दिया था. आवाज कुमार सानू, उदित नारायण, कविता कृष्णमूर्ति, अनुराधा पौडवाल, अलका याग्निक, सोनू निगम, हरिहरन की है.

    Tags: Raveena Tandon, Saif ali khan, Salman khan, Tabu

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर