सलमान खान 'भइया जिम' से शुरू की थी बॉडी बिल्डिंग, साल में देते थे सिर्फ 60 रुपये फीस

55 साल की उम्र में भी सलमान खान की फिटनेट देख आज हर कोई हैरान है. (फोटो साभारः Instagram @beingsalmankhan)

55 साल की उम्र में भी सलमान खान की फिटनेट देख आज हर कोई हैरान है. (फोटो साभारः Instagram @beingsalmankhan)

सलमान खान (Salman Khan) पिछले कई सालों से जिम में पसीना बहाते आ रहे हैं. इसी बीच उनसे जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी दिलचस्प है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) लगभग पिछले 23 सालों से फिल्मों में सक्रिय हैं, और आज भी उनके फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. 55 साल की उम्र में भी सलमान खान की फिटनेट देख आज हर कोई हैरान है. उनकी बॉडी पर तो उनके फैंस फिदा ही रहते हैं. इसलिए सलमान भी पिछले कई सालों से जिम में पसीना बहाते आ रहे हैं. इसी बीच सलमान खान से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी दिलचस्प है.

IBTimes में प्रकाशित एक खबर के अनुसार सलमान शुरू से ही एक फिल्म स्टार बनना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने अपना एक फोटोशूट का पोर्टफोलियो भी बनाया हुआ था, जिसे वह किसी भी फिल्म निर्माता या निर्देशक को दिखाने के लिए साथ रखते थे, ताकि उन्हें कुछ काम मिल सके, लेकिन अपनी दुबले पतले शरीर के कारण उन्हें कई बार रिजेक्ट भी किया गया. बाद में अपनी इच्छा और दृढ़ संकल्प से उन्होंने अपनी जबरदस्त बॉडी बनाकर, अपनी एक अलग पहचान बनाई.

जब कई बार सलमान को रिजेक्ट किया गया था, तो उन्होंने ने जिम जाने का फैसला किया था, लेकिन उनके पिता सलीम खान ने उनके लिए कोई भी अतिरिक्त जिम सदस्यता शुल्क देने से इनकार कर दिए थे, इसके बावजूद सलमान नहीं रुके. सलमान अपने दोस्तों की गैंग रोनित रॉय, शहजाद खान, रफीक काजी और इकबाल के साथ 'भइया जिम' में अपनी बॉडी बनाने के लिए शामिल हुए. यहां तक ​​कि उन्होंने सनी देओल और अमृता सिंह जैसे अभिनेताओं को बांद्रा के सी रॉक होटल के एक प्रतिष्ठित जिम से बाहर निकलते देखा, जहां उस समय वार्षिक सदस्यता की कीमत लगभग 10,000 रुपये थी.

जबकि भइया जिम कोई सेलिब्रिटी जिम नहीं है, बल्कि यह माला सिन्हा और धर्मेंद्र के आवास के पास स्थित है और सबसे अच्छी बात यह है कि इस फिटनेस प्लेस की सालाना जिम फीस 60 रुपये ही थी. अनजान लोगों के लिए, भइया जिम उर्फ बांद्रा फिजिकल कल्चरल एसोसिएशन जिम की स्थापना मई 1925 में सेंट मार्टिन रोड पर की गई थी. आज भी दीवारों पर सलमान खान की टंगी तस्वीर के साथ यह जिम चालू है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज