लाइव टीवी

हेलन और सलीम खान की शादी के खिलाफ था सलमान का पूरा परिवार, ऐसे बढ़ा सौतेली मां से रिश्ता

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 12:08 PM IST
हेलन और सलीम खान की शादी के खिलाफ था सलमान का पूरा परिवार, ऐसे बढ़ा सौतेली मां से रिश्ता
आज हेलन का 81वां जन्‍मदिन है.

सलमान खान, (Salman Khan) अरबाज खान, सुहेल खान और अलवीरा, सलीम खान (Salim Khan) और उनकी पहली पत्‍नी सलमा खान के बच्‍चे हैं. जबकि हेलन (Helen), सलीन खान की दूसरी पत्‍नी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक ऐसा दौर जब बॉलीवुड का मतलब सिर्फ दमदार हीरो और ताकतवर विलेन ही होता था, उस दौर में एंट्री हुई हेलन (Helen) की. एक ऐसी डांसर, जिसने खुद को 50 के दशक की फिल्‍मों का जरूरी हिस्‍सा बना लिया. आज हेलन अपना 81वां जन्‍मदिन (Helen 81st Birthday) मना रही हैं. बर्मा से पहले कोलकाता और फिर मुंबई पहुंचीं हेलन की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए. हेलन ने पहली शादी खुद से 27 साल बड़े निर्देशक एनपी अरोड़ा से की, लेकिन अपने 35वें जन्‍मदिन पर उन्होंने ये रिश्ता तोड़ दिया.  इसके बाद उनकी जिंदगी ने एक नया मोड़ लिया और उन्‍हे लेखक सलीम खान (Salim Khan) से प्‍यार हो गया. हेलन और सलीम की ये लव-स्‍टोरी उतनी आसान नहीं थी, जितनी आज इस परिवार की तस्‍वीरें देखने से लगती हैं.

'खान' परिवार में दिखता है प्‍यार
सलीम खान की दोनों पत्‍नियां और बच्‍चे अक्‍सर साथ में हंसते-मुस्‍कुराते हुए नजर आते हैं. कई मौकों पर सलमान खान (Salman Khan) अपनी सौतेली मां हेलन (Helen) का हाथ पकड़े भी दिखते हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब सलीम खान और हेलन के रिश्‍ते को मंजूरी देनी थी, तब सलीम खान के बच्चे इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे. सलमान खान, अरबाज खान, सुहैल खान और अलवीरा, सलीम खान और सलमा खान के बच्‍चे हैं. सलमा खान का असली नाम सुशीला है और 1964 में सलीम से शादी करने के बाद सुशीला चरक ने अपना नाम सलमा खान रख लिया. 1975 के बाद सलीम खान की जिंदगी में हेलन की एंट्री हो चुकी थी.

helen, salman khan

400 फिल्मों का रही हैं हि‍स्‍सा 
बर्मा की रहने वाले हेलेन रिचर्डसन गरीबी के चलते फिल्‍मों में बैकग्राउंड डांसर बनीं. धीरे-धीरे हेलन फिल्‍मों में छा गईं. हेलन इतनी खूबसूरत थीं कि उनकी खूबसूरती से खुद को बचा पाना थोड़ा मुश्किल था. तकरीबन 400 फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हेलन को उनकी दो फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है.

helen, salman khan
Loading...

यूं तो सलीम शादी से पहले से हेलन को जानते थे, लेकिन सलमा से शादी के बाद वह अपने काम में लग गए और सलमा अपने बच्‍चों में बिजी हो गईं. वहीं, सलीम धीरे-धीरे हेलन के करीब आ गए. जब परिवार के सामने इन दोनों के रिश्‍ते की बात आई थी तो सलमा इसके लिए तैयार नहीं थीं. उनके चारों बच्‍चे यानी सलमान, अरबाज, सुहैल और अलवीरा भी मां के ही साथ थे. हालांकि, समय के साथ हेलन को इस परिवार ने अपना लिया और आज सलमान खान अपनी दोनों मांओं को खूब प्‍यार करते हैं.



इसलिए कभी नहीं बनीं 'मां'
'दैनिक भास्‍कर' में प्रकाशित सलीम खान के एक लेख में उन्‍होंने लिखा है, 'सलमान, सुहैल और अरबाज को लगा कि उन्‍हें एक और मां मिल गई है. हेलन को लगा कि उन्‍हें एक रेडीमेड परिवार मिल गया है. इसलिए हमनें शादी के बाद बच्‍चे के बारे में कभी नहीं सोचा. साथ ही जिस उम्र में हम मिले थे उसमें बच्‍चों के बारे में सोचना भी नहीं था.'
यह भी पढ़ें: VIDEO: बर्फ से भरे बाथटब में बैठी मडोना, फिर पिया अपना ही पेशाब!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...