Video: वाजिद खान के गाए टॉप 5 गाने, जिन्होंने सलमान खान को बनाया 'दबंग'

Video: वाजिद खान के गाए टॉप 5 गाने, जिन्होंने सलमान खान को बनाया 'दबंग'
साजिद वाजिद ने सलमान की फिल्म राधे में कंपोज किया गाना (फोटो साभार सोशल मीडिया)

सलमान खान (Salman Khan) के जिंदगी में एक ऐसा दौर आया था जब उनकी फिल्में लाइन से फ्लॉप हो रही थीं. फिल्म 'वांटेड' से उन्हें दोबारा ऊंचाई मिली, इसमें एक अहम योगदान वाजिद खान (Wajid Khan) का भी था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद (Sajid Wajid) के वाजिद खान (Wajid Khan) का महज 42 साल की उम्र में निधन हो गया. इस जोड़ी में वाजिद गाते भी थे. एक दौर तो ऐसा भी रहा जब वो सलमान खान की आवाज बन गए थे. दरअसल, एक समय में सलमान खान की फिल्में तेजी से फ्लॉप हो रही थीं. तब उनके जिंदगी में 'वांटेड' आई. इसके बाद सलमान ने उलट कर नहीं देखा. सलमान की इस नई जर्नी में वाजिद खान एक अभिन्न हिस्सा रहे. 'वांटेड' फिल्म का गाना 'मेरा ही जलवा' ऐसा आया कि अगले 10 सालों के लिए सलमान खान की जिंदगी का लाइन बन गया.

'मेरा ही जलवा', फिल्म वांटेड


वांटेड फिल्म के ही गाने लव मी बेबी 'लव मी और तोसे प्यार करते हैं' बड़ी सफलता जुटाई. लेकिन इससे पहले वाजिद ने सलमान के लिए 'तुझे अक्सा बीच घुमा दूं आ चलती क्या' गाकर अपनी जगह बना ली थी.



तुझे अक्सा बीच घुमा दूं आ चलती क्या, फिल्म 'गाड तूसी ग्रेट हो'




वाजिद ने सलमान की आवाज बनने की शुरुआत असल में पार्टनर से ही कर दी थी.

सोनी दे नखरे, पार्टनर


सलमान की असल आवाज वो तब बने जब उन्होंने 'दबंग' में 'हमका पीनी है' गाया.

'हमका पीनी है', फिल्म 'दबंग'


सलमान खान के लिए गाने बनाने और उन्हें वाजिद के गाने से ही वो हिट होंगे, ऐसी बातें तब होने लगीं जब वाजिद ने 'पांडे जी सीटी' गाया.

'पांडे जी सीटी', दबंग 2


सलमान के लिए गाने के अलावा ने वाजिद ने अक्षय के लिए 'चिंता ता चिता चिता', कपिल शर्मा के लिए 'डीजे बजेगा तो पप्पू नचेगा' भी काफी हिट रहे. उन्होंने हाल ही में सलमान खान के लिए गाना बनाया था.



यह भी पढ़ेंः इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' नहीं थी आखिरी फिल्म

साजिद-वाजिद को उनके हिट म्यूजिक के चलते पूरे देश में अलग पहचान बनाई थी. दोनों ने "दबंग 3, फैमिली ऑफ ठाकुरगंज, पागलपंती, सत्यमेव जयते, जुड़वा 2, फ्रीकी अली, क्या कूल हैं हम 3, सिंह इज ब्लिंग, डॉली की डोली, तेवर, दावत ए इश्क, बुलेट राजा, मैं तेरा हीरो, हीरोपंती, दबंग 2, सन ऑफ सरदार, कमाल धमाल मालामाल, एक था टाइगर, तेरी मेरी कहानी, राउड़ी राठौर, हाउसफुल 2, नो प्रॉब्लम, दबंग, वीर, वांटेड, वेलकम, पार्टनर, तेरे नाम, हम तुम्हारे हैं सनम, हैलो ब्रदर, प्यार किया तो डरना क्या" जैसी फिल्मों में कई सुपरहिट गाने दिए.
First published: June 1, 2020, 4:33 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading