Home /News /entertainment /

गीतकार मनोज मुंतशिर ने लिखा 'कोरोना वायरस प्रेयर सॉन्ग', रोचक कोहली ने गाया- संभाल लेना

गीतकार मनोज मुंतशिर ने लिखा 'कोरोना वायरस प्रेयर सॉन्ग', रोचक कोहली ने गाया- संभाल लेना

मनोज मुंतशिर

मनोज मुंतशिर

बॉलीवुड के जानेमाने गीतकार मनोज मुंतशिर ने एक बार फिर से अपने इनोवेशन किया है. उन्होंने लॉकडाउन में घर पर बैठने के बजाए वर्क फ्राम होम कर लिया है.

मुंबई. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के प्रकोप के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. 25 मार्च से शुरू हुए इस लॉक डाउन के बाद ज्यादातर सिनेमा जगत के लोग अपने घरों बंद हैं. लेकिन इसी दौरान गीतकार मनोज मुंतशिर और म्‍यूजीशियन और सिंगर रोचक कोहली ने एक गाना रिलीज कर दिया है. यह गाना कोरोना वायरस के ऊपर है. गाने का टाइटल 'संभाल लेना' है.

गाने को मनोज मुंतशिर ने अपने निजी यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है. गाने में बारे में वे लिखते हैं, "संभाल लेना रोचक कोहली और मनोज मुंतशिर का एक वर्क फ्रॉम प्रोजेक्ट है. इस गाने को इस कठिन समय में एक विश्वास जगाने, उम्मीद जगाने के उद्देश्य से बनाया गया है. चलिए प्रार्थना करते हैं और अपनी जिंदगी में फिर से मुस्कान भरते हैं. चलिए उम्मीद की एक सुनामी ले आते हैं."

इस गाने को मनोज मुंतशिर ने लिखा है. जबकि इसका संगीत और इसे गाया रोचक कोहली ने है. इस गाने को दर्शकों तक लाने में जिस पूरी टीम ने मेहनत किया है उनमें आदित्‍य देव, गौतम गोविंद शर्मा, शिल्पा शारदा, अनुराग राव, श्रीकांत शेषाद्र‌ि, प्रजनय आहूजा, मोहित जैन, नीलम मुंतशिर, वीर करबार, अनुराग शुक्ला, रितेश रजवाड़ा, विनय त्रिपाठी असफाक शेख और सिकंदर सैफी शामिल हैं.



इससे पहले मनोज मुंतशिर को इस साल म्यूजिक मिर्ची अवॉर्डस में 6 नॉमिनेशन मिले थे. उन्हें फिल्म केसरी के गाने 'तेरी मिट्टी' ने खासी पहचान दिलाई. इसके अलावा 'वो बारिशें' के लिए उन्हें इंडी सॉन्ग ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेशन मिला. साथ ही केसरी और सुपरहिट फिल्म कबीर सिंह को 'बेस्ट अल्बम ऑफ द ईयर' के लिए नॉमिनेट किया गया. मनोज मुंतशिर ने कबीर सिंह के लिए 'कैसे हुआ' गाना लिखा था. 'तेरी मिट्टी' गाने के लिए मनोज मुंतशिर को IIFA 2020 में भी बतौर बेस्ट लिरिसिस्ट नॉमिनेट किया गया था.

मनोज मुंतशिर ने अब तक 60 से ज्यादा फिल्मों के लिए गीत लिखे हैं. चाहे वो 'बाहुबली' हो, 'एमएस धोनी' हो, 'केसरी' हो, 'कबीर सिंह' हो या 'एक विलेन', बीते दशक में आए कई सुपरहिट गाने मनोज मुंतशिर की कलम से ही निकले हैं. मनोज मुंतशिर सिर्फ लिरिसिस्ट तक ही सीमित नहीं हैं. साल 2015 में आई फिल्म 'बाहुबली' और 2017 में आई 'बाहुबली' के सीक्वल के गानों के अलावा डायलॉग भी मनोज मुंतशिर ने ही लिखे हैं. इसके अलावा मनोज मुंतशिर ने अंग्रेजी फिल्म 'ब्लैक पैंथर' के भी हिंदी डायलॉग भी लिखे हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर