समीरा रेड्डी का खुलासा: बेटे के जन्म के बाद 105 किलो था वजन, डिप्रेशन से थीं पीड़ित

समीरा रेड्डी बेटे हंस के जन्म के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं (फोटो साभारः Instagram/Sameera Reddy)

समीरा रेड्डी बेटे हंस के जन्म के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं (फोटो साभारः Instagram/Sameera Reddy)

समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) ने बेटे हंस के जन्म के बाद, डिप्रेशन (postpartum Depression) और वजन बढ़ने की तकलीफ के बारे में बताया है. जब एक्ट्रेस के जीवन में बेटी की एंट्री हुई, तब उन्होंने खुद से प्यार करना सीखा.

  • Share this:

नई दिल्लीः समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) ने अपने बेटे हंस के जन्म के बाद डिप्रेशन (postpartum Depression) से जूझने की कहानी बयां की हैं. एक्ट्रेस ने शुरू में सोचा था कि वे उन 'पेज 3' (Page 3) मांओं की तरह होंगी, जो परफेक्ट बंप के साथ पोज देती हैं. मदरहुड (Motherhood) को लेकर उनके विचार, बॉलीवुड (Bollywood) से प्रभावित थे, लेकिन डिलीवरी के समय उनका वजन 105 किलो हो गया था.

समीरा के पति अक्षय वर्दे (Akshai Varde) ने इस दौरान उनका बहुत खयाल रखा. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बातचीत में, समीरा ने कहा कि उनके पति अक्षय वर्दे ने बच्चे के डायपर बदले और उसे खाना खिलाया. वे बच्चे का खयाल रख रहे थे, जबकि वे अपने इमोशन्स से लड़ रही थीं. मेरी सास ने कहा, 'आपका बच्चा स्वस्थ है, आपके पास एक मददगार पति है, आप क्यों परेशान हैं?' मेरे पास कोई जवाब नहीं था.'

एक्ट्रेस आगे कहती हैं, 'छुट्टी मिलने के बाद, मैं रोयी. मुझे हंस के लिए, वहां न होने की वजह से भी अफसोस हुआ. ऐसा एक साल तक चलता रहा, मैं अक्सर बिखर जाती थी. मैं फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह कट गयी थी. मेरा वजन अभी भी 105 किलो है. मैं एलोपेसिया आरियाटा (Alopecia areata) से पीड़ित थी. मेरे सिर से बालों के गुच्छे के गुच्छे निकल रहे थे.

(फोटो साभारः Instagram/Sameera Reddy)

यह समझते हुए कि यह एक बड़ी समस्या थी, समीरा ने एक डॉक्टर से सलाह ली और अपनी सभी समस्याओं पर बात की. एक ओवरवेट बच्चे से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक, तमाम मुद्दों पर बात की. इन सब चीजों से उबरने के बाद, वे अब खुद को एक नया इंसान पाती हैं.

एक्ट्रेस ने कहा, 'इसलिए, हर चीज से दो साल तक कटी-कटी रहने के बाद, मैं सोशल मीडिया से जुड़ गयी हूं. फिर भी, मुझसे पूछा जाता है, ‘क्या आप एक यम्मी मम्मी बनने जा रही हैं या आप फिर से बोल्ड सैम बनेंगी? लेकिन सिर्फ फॉलोअर पाने के लिए, मैंने झूठ का सहारा लेने से इनकार कर दिया! इसलिए मैंने अपनी समस्याओं के बारे में बात करना शुरू किया - सबसे पहले, 'सही' न दिखने की वजह से मुझे ट्रोल किया गया, लेकिन इसने मुझे परेशान नहीं किया. और 2018 में, जब बेटी पेट में आई, तब मैंने खुद से कहा कि मैं इसे अपनी तरह से करूंगी.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज