• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Sana Saeed Birthday: शाहरुख खान की 'बेटी' सना सईद ने जब सालों बाद किया कमबैक, लेकिन...

Sana Saeed Birthday: शाहरुख खान की 'बेटी' सना सईद ने जब सालों बाद किया कमबैक, लेकिन...

एक्ट्रेस सना सईद का आज 33वां जन्मदिन है. 
(फोटो साभारः Instagram @sanaofficial)

एक्ट्रेस सना सईद का आज 33वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @sanaofficial)

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस सना सईद (Sana Saeed Birthday) का आज जन्मदिन है. वह शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन बेटी हैं. उन्होंने फिल्म कुछ-कुछ होता है में शाहरुख की बेटी अंजलि का किरदार निभाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद (Sana Saeed Birthday) का आज जन्मदिन है. वह आज 33 साल की हो गई हैं. उनका जन्म 22 सितंबर 1988 को मुंबई में हुआ. वह एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग भी करती हैं. सना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर इंस्टा रील्स बनाकर फैंस साथ शेयर करती हैं. सना सईद को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Daughter) की ऑनस्क्रीन बेटी भी कहा जाता है. उन्होंने शाहरुख खान की सबसे सुपरहिट फिल्म में से एक ‘कुछ-कुछ होता है’ में उनकी बेटी अंजलि का किरदार निभाया था. उनकी अदाकारी को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था.

    सना सईद (Sana Saeed Film) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. साल 1998 में आई फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ उनकी डेब्यू फिल्म थी. जब उन्होंने इस फिल्म के लिए शूटिंग शुरू की थी, तब वह सिर्फ 8 साल की थी. सना ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 2000 में आई फिल्म ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ में भी अहम किरदार निभाया था.

    इसके बाद सना सईद ने टीवी शो में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया. वह ‘फॉक्स किड्स’, ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’, ‘कहीं तो होगा’ और ‘सात फेरेः सलोनी का सफर’ में काम किया. बड़े होने पर उन्होंने टीवी की दुनिया में अपने पैर जमाए रखे. साल 2008 में उन्होंने ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’, ‘लो हो गई पूजा इस घर की’, ‘सजन घर जाना है’, ‘ससुराल गेंदा फूल’ में काम किया. इन टीवी शोज से उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली.

    सना सईद ने बतौर एडल्ट (वयस्क) एक्टर साल 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू किया. इसमें वह सपोर्टिव रोल में नजर आईं थीं. इस फिल्म को करण जौहर ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में थे. इसमें दिवंगत ऋषि कपूर भी अहम किरदार में थे. फिल्म में सना की अदाकारी को काफी सराहा गया था. इसके बाद उन्होंने साल 2014 में आई फिल्म ‘फगली’ में एक आइटम नंबर किया था. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह इन दिनों फिल्म ‘स्ट्रैंजर ग्रुप’ की शूटिंग कर रही हैं.

    सना सईद फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के प्रमोशन के लिए ‘बिग बॉस 6’ में बतौर गेस्ट शामिल हुई थीं. उसके बाद उन्होंने टीवी के रियलिटी शो- ‘झलक दिखला जा 6’ और 7 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया. उन्होंने साल 2013 में ‘एमटीवी स्पिलिट्सविला’ में भी हिस्सा लिया था. वो इसे रिव्यू कर रही थीं. साल 2015 में उन्होंने ‘नच बलिए 7’ में हिस्सा लिया था. वह इसमें एलिमिनेट हो गई थी और बाद में उनकी वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई थी और वो 5वें नंबर आईं. उन्होंने ‘फियर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी 7’ में भी हिस्सा लिया और पहली रनरअप रहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज