Sangeeta Bijlani B'day Spl: संगीता बिजलानी-मोहम्मद अजहरुद्दीन की फिल्मी है Love Story, शादी के 14 साल बाद इस वजह से हुआ था तलाक

संगीता साल 1996 में अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी बनी थीं.

Happy Birthday Sangeeta Bijlani: संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) आजअपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. संगीता को सबसे ज्यादा नेम और फेम सलमान के साथ रिश्ते से मिला. उनका फिल्मी करियर तो कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा चर्चा में रही. 

  • Share this:
    मुंबई. 80-90 के दौर में संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) एक्ट्रेस ऐसी थीं, जो तेजी से अपने फिल्मी करियर की तरफ बढ़ रही थीं. सबसे पहले साल 1980 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब सिर पर सजाया और फिर करीब 8 साल बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में जोरदार एंट्री ली. कई फिल्में की लेकिन वो लोकप्रियता हासिल नहीं कर सकीं. उनका फिल्मी करियर तो कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा चर्चा में रही. आज संगीता अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. संगीता को सबसे ज्यादा नेम और फेम सलमान के साथ रिश्ते से मिला. रिश्ता शादी तक पहुंचा ही था लेकिन शादी हो नहीं सका. सलमान के बाद उनकी जिंदगी में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की एंट्री हुई. दोनों की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. शादी के 14 साल बाद हालांकि दोनों तलाक लेकर अलग हो गए.

    ऐसे हुई थी पहली मुलाकात
    संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) और क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पहली मुलाकात एक एड शूट के दौरान साल 1985 में हुई थी. अपनी पहली मुलाकात में ही अजहर अपना दिल संगीता को दे चुके थे. इसके बाद दोनों की मेल-मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए.

    संगीता बिजलानी बनीं मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी
    एक इंटरव्यू के दौरान अजहरुद्दीन ने बताया था कि दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और साथ में जिंदगी गुजारना चाहते थे. लेकिन क्रिकेटर पहले से शादीशुदा थे. हालांकि उन्होंने जब संगीत के साथ शादी का फैसला लिया तो उन्होंने इस बात का जिक्र अपनी पहली पत्नी नौरीन से किया. इसके बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए और संगीता साल 1996 में अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी बन गईं.

    14 साल टिकी दोनों का शादी
    दोनों का रिश्ता 14 साल टिका और फिर इनके रिश्ते में दरार आ गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संगीता अजहर और बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा की बढ़ती नजदीकियों से परेशान थीं, जिसकी वजह से उन्होंने अजहर से तलाक लेकर रिश्ता ही खत्म कर दिया. अजहर से तलाक के बाद संगीता ने दूसरी शादी नहीं की.

    सलमान के साथ आज भी है दोस्ती का रिश्ता
    संगीता बिजलानी और सलमान खान के बीच अब सिर्फ दोस्ती कै रिश्ता है. इनकी आज भी सलमान खान के साथ अच्छी बॉन्डिंग है और उनके हर फैमिली फंक्शन का वह जरूर हिस्सा बनती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.