लाइव टीवी

Women Sports पर बोलीं सानिया मिर्जा, '15 में से 13 चैनल पर तो हम Men's क्रिकेट देखते हैं..'

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 2:45 PM IST
Women Sports पर बोलीं सानिया मिर्जा, '15 में से 13 चैनल पर तो हम Men's क्रिकेट देखते हैं..'
सानिया मिर्जा ने पिछला मुकाबला अक्टूबर 2017 में खेला था

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) अपनी चोट और फिर प्रैग्‍नेंसी के चलते पूरे 2 साल टेनिस की दुनिया से दूर रही थीं. इसी जनवरी में उन्‍होंने फिर से जीत के साथ टेनिस में वापसी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल ही में अपनी चोट और प्रैग्‍नेंसी के चलते पूरे 2 साल बाद टेनिस (Tennis) में वापसी की है और उनकी ये वापसी जीत के साथ हुई है. खेल की दुनिया में वापसी करते हुए सानिया इस दुनिया में महिलाओं के बढ़ते हुए चैलेंज पर बात करती हुई नजर आईं. सानिया मिर्जा ने माना कि हमारे देश में महिला स्‍पोर्ट्स (Women Sports) को न तो उतनी तरजीह दी जाती और न ही उसे सही से प्रमोट किया जाता है. सानिया, करीना कपूर (Kareena Kapoor) के रेडियो शो 'वॉट वुमेन वॉन्‍ट' (What Women Want 2) में अपनी बात कहती नजर आईं.

सानिया से करीना ने पूछा कि ऐसा क्‍या है जो आप भारतीय महिला खेलों में बदलाव देखना चाहती हैं. इस पर सानिया ने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्‍हें थोड़ा ज्‍यादा प्रमोट करना चाहिए. उन्‍हें और भी ज्‍यादा दिखाए जाने की जरूरत है. जैसे हमारे पास 15 स्‍पोर्ट्स चैनल हैं और उनमें से 13 पर सिर्फ पुरुषों का क्रिकेट ही दिखाया जाता है.' सानिया की इस बात पर करीना ने भी कहा कि वो ब‍िलकुल सही कह रही हैं.

sania mirza, australia open, tennis,

सानिया ने आगे कहा, 'हालांकि मुझे खुद क्रिकेट बहुत पसंद है, मेरा तो पति भी क्रिकेटर है. लेकिन फिर भी मैं चाहती हूं कि मुझे टेनिस , बैडमिंटन, टेबल टेनिस , बॉक्सिंग या ऐसे ही खेल देखने को मिलें. और मैं ये उम्‍मीद करती हूं क्‍योंकि इन सब खेलों में हमारे पास वुमेन सुपरस्‍टार खिलाड़ी हैं. मैं उन्‍हें और भी टीवी पर देखना चाहूंगी. इसके अलावा मैं ये भी चाहूंगी कि महिला खिलाड़ियों को भी पुरुषों के बराबर ही मेहनताना मिले और इसके बारे में सवाल भी न पूछे जाएं.'

sania mirza, tennis, sports news, sania mirza comeback, सानिया मिर्जा,टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज,
सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल से वापसी करेंगी


सानिया ने कहा कि कम से कम आज के इस माहौल में तो हमें नहीं पूछना चाहिए कि बराबरी क्‍यों जरूरी है.

बता दें कि‍ सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं.

sania mirza, shoaib malik, sani shoaib
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और शोएब मलिक


बता दें कि सानिया मिर्जा पिछले साल ही मां बनी हैं और उन्‍होंने एक बेटे को जन्‍म दिया है. साइना जल्‍द ही फेड कप मैचों का हिस्‍सा बनने वाली हैं. ये खेल पहले चीन में आयोजित होने जा रहे थे. लेकिन कोराना वायरस के चलते इन खेलों को अंतरराष्‍ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कजाकिस्‍तान में आयोजित करने का फैसला किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर