Home /News /entertainment /

संजय दत्त बने जांजीबार आइलैंड के राजदूत, तंजानिया की फिल्म इंडस्ट्री में करेंगे निवेश, जानें डिटेल

संजय दत्त बने जांजीबार आइलैंड के राजदूत, तंजानिया की फिल्म इंडस्ट्री में करेंगे निवेश, जानें डिटेल

तंजानिया के प्रधानमंत्री संजय दत्त का सम्मान करते हुए. (फोटो साभारः Instagram @duttsanjay)

तंजानिया के प्रधानमंत्री संजय दत्त का सम्मान करते हुए. (फोटो साभारः Instagram @duttsanjay)

संजय दत्त (Sanjay Dutt) तंजानिया की फिल्म इंडस्ट्री में इन्वेस्टमेंट करने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने तंजानिया के प्रधानमंत्री (Pm Of Tanzania) और अन्य बड़े अधिकारियों से मुलाकात की. इतना ही नहीं, वह जांजीबार आईलैंड के राजदूत बन गए हैं. राजदूत बनने के बाद उन्होंने यहां स्वास्थ्य, शिक्षा और पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही है.

अधिक पढ़ें ...

    संजय दत्त (Sanjay Dutt Tanzania Visit) ने हाल में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कई तस्वीरें शेयर की हैं. ये तस्वीरें जांजीबार आइलैंड की है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वह जांजीबार के राजदूत बन गए हैं. संजय दत्त ने हाल ही में हिंद महासागर में स्थित इस आइलैंड सिटी का दौरा किया और कुछ गणमान्य अधिकारियों से मुलाकात की. तस्वीरों में वह इन अधिकारियों के साथ पोज देते हुए नजर आ रहे हैं और कुछ लोगों से बात करते हुए दिख रहे हैं. संजय ने यहां का राजदूत बनने पर खुशी भी जताई है.

    संजय दत्त  (Sanjay Dutt Photos)  ने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते लिखा, “डॉक्टर हुसैन अली विन्यी आपसे मिलकर खुशी हुई. मैं आपकी सरकार के सहयोग से, जांजीबार के निवेश, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में योगदान करने के साथ-साथ इस खूबसूरत द्वीप शहर के लिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राजदूत बनने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं.”

    Sanjay Dutt

    जांजीबार आइलैंड के अधिकारियों के साथ संजय दत्त(फोटो साभारः Instagram @duttsanjay)

    इनके अलावा संजय दत्त ने तंजानिया के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की और उनसे मिलने की खुशी जताई. उन्होंने उनके साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,”माननीय प्रधानमंत्री कासिम मजालिवा मजालिवा से मिलना सच में एक सम्मान की बात थी! मुझे तंजानिया फिल्म इंडस्ट्री का समर्थन करने और आपके खूबसूरत देश के पर्यटन में निवेश करने में सक्षम होने की खुशी है! जल्द ही फिर से आने की उम्मीद है!”

    Sanjay

    (फोटो साभारः Instagram @duttsanjay)

    संजय दत्त (Sanjay Dutt Career) का बॉलीवुड सफर लगभग 4 दशक का है. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने एक्शन से लेकर कॉमेडी फिल्मों में अपनी हर तरह की अदाकारी दिखाई है. तंजानिया फिल्म इंडस्ट्री को उनके अनुभव और काम से काफी लाभ मिलेगा. तंजानिया सरकार ने भी संजय के जुड़ने पर खुशी जताई है. वह भी उनके अनुभव से अपनी फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देना चाहते हैं.

    बता दें कि पिछले महीने संजय दत्त ने अपने दोनों जुड़वा बच्चों- शहरान और इकरा का 11वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था. सेलिब्रेशन की ये तस्वीर मान्यता दत्त ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए मान्यता ने लिखा था,”सपने देखो और उसे पूरा करते रहो. अपने पंख फैलाओ और खुशियां…प्यार..हंसी बाटों. हैप्पी बर्थडे शहरान और इकरा, आई लव यू.”

    Tags: Sanjay dutt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर