• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Sanjay Dutt: हौसला देती है संजय दत्त की लाइफ, हर मुश्किल को मात दे विजयी हुए संजू बाबा

HBD Sanjay Dutt: हौसला देती है संजय दत्त की लाइफ, हर मुश्किल को मात दे विजयी हुए संजू बाबा

संजय दत्त को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: duttsanjay/Imstagram)

संजय दत्त को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: duttsanjay/Imstagram)

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की तरह जिंदगी किसी भी एक्टर ने नहीं जी होगी. जब सबने मान लिया था कि सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) का बेटा खत्म हो गया, तब दोबारा खड़े हुए और दुनिया को बता दिया कि इच्छा शक्ति के बलबूते कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

  • Share this:

    मुंबई: 29 जुलाई 1959 का दिन बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के लिए खुशियों भरा था, क्योंकि इसी दिन संजय दत्त (Sanjay Dutt) का जन्म हुआ था. इनकी खुशियों का ठिकाना नहीं था. बेहद लाड़-प्यार में पले संजू बाबा बड़े होने के साथ गलत आदतों के शिकार हो गए थे. संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ से उनकी जिंदगी के बारे में काफी कुछ जानने को मिलता है.

    संजय दत्त की फिल्म ‘संजू’ में बताया गया है कि उनकी लाइफ में एक दो नहीं बल्कि 300 गर्लफ्रेंड्स रहीं हैं. इसके अलावा नशे के बुरी तरह शिकार हो गए थे. नशे का आलम ये था कि उनके हाथ से कई हिट फिल्में निकल गई. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सुपरहिट फिल्म ‘हीरो’ जैकी श्रॉफ से पहले संजय को ही ऑफर हुई थी. अपने बेटे की हालत से परेशान सुनील दत्त ने संजय को नशे के चंगुल से छुड़ाने के लिए काफी कोशिश की. अमेरिका के रिहैबिलिटेशन सेंटर में भर्ती करवाया. समय के साथ इस लत से छुटकारा पाने में संजय कामयाब रहे.

    (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

    इसके बाद मुंबई ब्लास्ट मामले में जेल की सलाखों के पीछे रहे. जेल की जिंदगी ने संजय को काफी कुछ सिखाया. इस एक्टर ने जितना झेला उतना कोई और होता तो कबका खत्म हो गया होता. लेकिन संजय दत्त की जिंदगी में भी वो पल आया जब उन्होंने अपनी इच्छा शक्ति के बूते सभी बुरी आदतों से छुटकारा पा लिया.

    (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

    जब संजय दत्त की लाइफ में सब कुछ ठीक होने लगा था. मतलब मान्यता दत्त और अपने दो बच्चों के साथ फैमिली लाइफ बिता रहे थे कि फिर इनकी जिंदगी में संकट आ गया. संजय दत्त पिछले साल कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के शिकार हो गए थे, लेकिन जिंदगी की हर जंग जीतने वाले इस एक्टर ने कैंसर को भी मात दे दिया. फिलहाल स्वस्थ हैं और अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं.

    (फोटो साभार: duttsanjay/Instagram)

    यह भी पढ़िए-जब संजय दत्त ने कहा था ‘मेरा खून पीकर मर जाते थे मच्छर’, सुनाया था खौफनाक दिनों का मजेदार किस्सा

    फिल्म ‘रॉकी’ से अपना करियर शुरू करने वाले संजय दत्त एक बेहतरीन एक्टर हैं. रोमांस, एक्शन, कॉमेडी हर रोल में फिट बैठते हैं. ‘रॉकी’, ‘नाम’, ‘खलनायक’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ जैसी कई शानदार फिल्में बॉलीवुड को दी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज