संजय दत्त को हुआ लंग्स कैंसर, मां को हुआ था ब्लड कैंसर और पहली पत्नी को ब्रेन ट्यूमर

संजय दत्त को हुआ लंग्स कैंसर, मां को हुआ था ब्लड कैंसर और पहली पत्नी को ब्रेन ट्यूमर
संजय दत्त.

संजय दत्त (Sanjay Dutt) को लंग्स कैंसर हुआ है. अब जब वो एक बार फिर से जेल से लौटने के बाद लय में लौट रहे थे और एक के बाद एक कई फिल्में कर रहे थे तब अचानक उन्हें कैंसर हुआ. ऐसा पहली बार नहीं है पहले भी कैंसर उनकी जिंदगी में दुखों का पहाड़ तोड़ता रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 11:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. संजय दत्त को लंग्स कैंसर हुआ है. अब जब वो एक बार फिर से जेल से लौटने के बाद लय में लौट रहे थे और एक के बाद एक कई फिल्में कर रहे थे तब अचानक उन्हें कैंसर हुआ और उन्‍होंने काम से छुट्टी से ले ली है. संजय दत्त (Sanjay Dutt) की मां नर्गिस का 3 मई 1981 को कैंसर से लड़ते हुए मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्प‌िटल में उनका निधन हुआ था. असल में संजय दत्त का कैंसर और इसके चलते जिंदगी में पड़ने वाले फर्क से पुराना नाता है. 1981 में रॉकी फिल्म से बॉलीवुड का सफर शुरू करने वाले संजय दत्त पर फिल्म की रिलीज के ऐन पहले दुखों का पहाड़ टूटा जब उनकी मां नर्गिस का निधन हो गया.

संजय ने याद करते हुए कहा था कि 1981 में जब मेरी मां स्लोन केटरिंग मेमोरियल अस्पताल से लौटीं तो उनका लीवर खराब हो चुका था. उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया. मैं उस अस्पताल का नाम नहीं लेना चाहता. रुआंसे संजय ने कहा कि जिन चिकित्सकों ने डेढ़ से दो सालों तक उनकी चिकित्सा की थी वे भारत आए. चिकित्सक, नर्स, हर कोई, जिन्होंने उनकी देखभाल की थी और उन्हें अस्पताल में घुसने नहीं दिया गया. अगले दिन हमने मां को खो दिया. वे एक जीवन बचाने आए थे.

उनके बयान के बाद यह चर्चा हुई कि सालों बीतने के बाद भी संजय दत्त को आज भी ऐसा लगता है कि उनकी मां को अभी कुछ दिन और बचाया जा सकता था. इसके बाद उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा भी ब्रेन ट्यूमर से लड़ते हुए जान गंवाईं. इससे भी वो काफी टूट गए थे. संजय दत्त को पहले से ही ट्रेजडी बॉय कहा जाता रहा है. अब उनको कैंसर होने की खबर होने के बाद एक बार फिर उनके फैन्स पर दुखों का पहाड़ टूट गया है.



हालांकि इन दिनों सोशल मीडिया पर संजय दत्त को लेकर लोगों में भारी गुस्सा था. बहुत से लोग उनके खिलाफ ट्वीट कर रहे थे. यहां तक कि आज ही दिन में बॉयकाट हॉटस्टार ट्विटर के टॉप ट्रेंड में शाम‌िल हो गया था. इसके पीछे का कारण ये था कि लोग हॉटस्टार से संजय दत्त की अगली फिल्म 'सड़क 2' को ना रिलीज कराने के लिए कह रहे थे. लेकिन हॉटस्टार ने फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया था. इसके बाद लोग इस ऐप से खफा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज