Home /News /entertainment /

sanjay dutt remembers mother nargis dutt on her death anniversary

संजय दत्त ने मां नरगिस को पुण्यतिथि पर किया याद, कहा- 'हर दिन आती है आपकी याद'

संजय दत्त ने मां नरगिस दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया (फोटो क्रेडिट : Facebook @duttsanjay)

संजय दत्त ने मां नरगिस दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया (फोटो क्रेडिट : Facebook @duttsanjay)

संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर (Sanjay Dutt Instagram) अपनी खूबसूरत तस्वीरों का कोलाज शेयर करते हुए लिखा, "एक भी पल ऐसा नहीं जाता जब मैं तुम्हें याद नहीं करता हूं. मां, तुम मेरे जीवन का आधार और मेरी आत्मा की शक्ति थीं. काश मेरी पत्नी और बच्चे आपसे मिले होते, ताकि आप उन्हें अपना सारा प्यार और आशीर्वाद दे सकतीं. मुझे आज और हर दिन तुम्हारी याद आती है!"

अधिक पढ़ें ...

‘फातिमा राशिद’ के रूप में जन्मीं दिग्गज अभिनेत्री नरगिस दत्त (Nargis Dutt) को भारतीय सिनेमा की प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. नरगिस को इस दुनिया से गए 40 साल से ज्यादा समय हो गया है. एक्ट्रेस ने अपने बेटे और एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली फिल्म ‘रॉकी’ (Rocky) के रिलीज के तीन दिन पहले अंतिम सांस ली थी. अपनी मां की 42वीं पुण्यतिथि पर, संजय ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कुछ अनमोल तस्वीरें शेयर की हैं.

संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर (Sanjay Dutt Instagram) अपनी खूबसूरत तस्वीरों का कोलाज शेयर करते हुए लिखा, “एक भी पल ऐसा नहीं जाता जब मैं तुम्हें याद नहीं करता हूं. मां, तुम मेरे जीवन का आधार और मेरी आत्मा की शक्ति थीं. काश मेरी पत्नी और बच्चे आपसे मिले होते, ताकि आप उन्हें अपना सारा प्यार और आशीर्वाद दे सकतीं. मुझे आज और हर दिन तुम्हारी याद आती है!”

Sanjay Dutt, Nargis, Nargis death anniversary, Sanjay Dutt Instagram, sanjay dutt family, sanjay dutt mother, sanjay dutt kids, Nargis Dutt, संजय दत्त, नरगिस दत्त, नरगिस की पुण्यतिथि

(फोटो क्रेडिट : Instagram @duttsanjay)

अपने समय की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक थीं नरगिस
नरगिस का जन्म 1 जून को हुआ था. वह अपने समय की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक थीं. मात्र 5 साल की उम्र में फिल्म ‘तलाश-ए-हक’ में एक छोटी सी भूमिका निभाने के बाद नरगिस ने 1942 में फिल्म ‘तमन्ना’ के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. साल 1958 में उन्होंने सुनील दत्त से शादी की थी और उसके अगले साल संजय का जन्म हुआ था. नरगिस के तीन बच्चे हैं – संजय, नम्रता दत्त और प्रिया दत्त. नरगिस का निधन 3 मई 1981 को 51 साल की उम्र में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद हुआ था.

इस समय संजय दत्त क्या कर रहे हैं…
इस बीच बात करें संजय दत्त के वर्क फ्रंट की तो एक्टर वर्तमान में अपनी हालिया फिल्म ‘KGF 2’ की सफलता को एन्जॉय कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने ‘अधीरा’ की भूमिका निभाई है. फिल्म में यश लीड रोल में हैं, साथ ही प्रकाश राज और रवीना टंडन जैसे कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में शामिल हैं. संजय दत्त इसके बाद ‘पृथ्वीराज’ में दिखाई देंगे, जिसमें अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिकाओं में होंगे. इसके अलावा वह रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर ‘शमशेरा’ का भी हिस्सा हैं.

Tags: Sanjay dutt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर