Home /News /entertainment /

28 Years Of Gumrah: श्रीदेवी ने मन मार कर किया था संजय दत्त के साथ काम, फिर भी...

28 Years Of Gumrah: श्रीदेवी ने मन मार कर किया था संजय दत्त के साथ काम, फिर भी...

संजय दत्त और श्रीदेवी की फिल्म 'गुमराह' 1993 में रिलीज  हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

संजय दत्त और श्रीदेवी की फिल्म 'गुमराह' 1993 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘गुमराह’ (Gumrah) शूटिंग सेट पर काफी नोंक-झोंक होती रहती थी. इसके पीछे की वजह ये थी कि श्रीदेवी (Sridevi) मजबूरी में संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ काम कर रहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) और श्रीदेवी (Sridevi) की फिल्म ‘गुमराह’ (Gumrah) को रिलीज हुए 28 साल हो गए. 1993 में आई इस फिल्म के निर्माता यश जौहर (Yash Johar) थे तो महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने निर्देशन किया था. श्रीदेवी और संजय दत्त के अलावा अनुपम खेर (Anupam Kher) , सोनी राजदान (Soni Razdan) , राहुल रॉय (Rahul Roy) भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में थे. श्रीदेवी को जब महेश ने इस फिल्म का ऑफर दिया तो एक्टर का नाम सुनते ही परेशान हो गईं थी.

    श्रीदेवी और संजय दत्त स्टारर क्राइम ड्रामा फिल्म में दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. लेकिन इस फिल्म की मेकिंग के दौरान दोनों स्टार्स के बीच एक दूसरे को लेकर काफी कड़वाहट थी. मीडिया की खबरों की माने तो दोनों के बीच शूटिंग सेट पर काफी नोंक-झोंक होती रहती थी. इसके पीछे की वजह ये थी कि श्रीदेवी मजबूरी में संजय दत्त के साथ काम कर रहीं थी.

    संजय दत्त और श्रीदेवी की फिल्म ‘गुमराह’. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    मीडिया की खबरों के मुताबिक संजय दत्त एक जमाने में श्रीदेवी के जबरदस्त फैन थे. ये उन दिनों की बात है जब श्रीदेवी का जलवा फिल्म इंडस्ट्री में था और संजय अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे थे. संजय किसी भी तरह से श्रीदेवी से मिलने के लिए बेकरार थे. एक बार उनके दोस्तों ने बताया कि श्रीदेवी की फिल्म की शूटिंग हो रही है.

    संजय दत्त के साथ काम नहीं करना चाहतीं थीं श्रीदेवी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    श्रीदेवी और जितेंद्र की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग चल रही थी. सुनील दत्त और नरगिस जैसे बड़े कलाकार के बेटे संजय दत्त श्रीदेवी से मिलने पहुंच गए. सेट पर जब श्रीदेवी नहीं दिखीं तो संजय उन्हें ढूंढते हुए उनके कमरे में पहुंच गए. कहते हैं कि संजय जब पहुंचे तो उनकी आंखे नशे में लाल थीं और नशे में इस कदर धुत थे कि उनसे खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था. श्रीदेवी एक्टर को इस हालत में देखकर डर गईं. एक्ट्रेस ने आवाज लगाकर संजय को बाहर निकलवाया और कमस खा लिया कि जिंदगी में कभी इस इंसान से न मिलेंगी और ना ही काम करेंगी.

    संजय दत्त और श्रीदेवी के साथ ‘गुमराह’ में राहुल रॉय भी थे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    लेकिन समय का फेर देखिए, एक वक्त ऐसा आया कि संजय दत्त की तूती फिल्म इंडस्ट्री में बोलने लगी. कहते हैं कि संजय और श्रीदेवी को लेकर एक फिल्म ‘जमीन’ बन रही थी, एक्ट्रेस ने मेकर्स से इस फिल्म को साइन करते वक्त शर्त रख दी थी कि संजय के साथ एक भी सीन नहीं होना चाहिए. हालांकि ये फिल्म किसी वजह से डिब्बे में बंद हो गई.

    ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना जब पहली बार विज्ञापन करने लड़खड़ाते हुए पहुंचे थे स्टेडियम, कह दी थी दिल की बात

    महेश भट्ट ने जब ‘गुमराह’ बनाने का फैसला किया तो उन्होंने संजय दत्त को कास्ट कर लिया. हीरोइन के लिए श्रीदेवी उनकी पहली पसंद थीं. श्रीदेवी के स्टारडम का ग्राफ तब तक नीचे आ चुका था. महेश के ऑफर को ठुकरा न सकी लेकिन संजय को फिल्म से निकलवाने की कोशिश की, आखिरकार सफल नहीं हो पाईं और फिल्म करनी पड़ी. शूटिंग सेट पर श्रीदेवी केवल काम से काम रखती लेकिन फिल्म जब रिलीज हुई तो दोनों की केमिस्ट्री सिल्वर स्क्रीन पर छा गई.

    Tags: Anupam kher, Mahesh bhatt, Sanjay dutt, Sridevi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर